सहारनपुरः ऐमजॉन से मंगवाते थे मोबाइल, खाली डिब्बा बताकर लेते थे रिफंड, कंपनी को लगाया 40 लाख का चूना

सहारनपुर
उत्तर प्रदेश के सहारनपुर में ऑनलाइन शॉपिंग कंपनी ऐमजॉन के साथ ठगी किए जाने का मामला सामने आया है। यह ठगी किसी और ने नहीं बल्कि कंपनी के दो डिलिवरी बॉय ने ही मिलकर किया। पुलिस ने कंपनी की ओर से दर्ज शिकायत के आधार पर एक डिलिवरी बॉय को गिरफ्तार कर लिया है जबकि दूसरा आरोपी फरार है।

के सदर बाजार कोतवाली में 7 अप्रैल को हरियाणा सोनीपत के रहने वाले प्रदीप अग्रवाल ने तहरीर दी। उन्होंने बताया गया कि वह ऐमजॉन कंपनी में रीजनल मैनजर हैं। उन्होंने कहा कि सहारनपुर से कंपनी को मंहगे मोबाइल और और दूसरे सामान ऑर्डर किए जाते हैं।

ये अलग-अलग पते और अलग-अलग नामों से किए जाते हैं। समस्या है कि जब उनके ऑर्डर दिए गए सामान की डिलिवरी होती है उसके थोड़ी देर बाद ही कंपनी में शिकायत की जाती है कि उनकी ओर से भेजा गया बॉक्स खाली था। शिकायत के बाद उनकी रकम वापस मांगते हैं। ग्राहकों की शिकायत पर उनके रुपये वापस करने पड़ते हैं। मैनेजर ने शिकायत में कहा कि एक या दो बार ऐसा होने पर कंपनी का ध्यान नहीं जाता लेकिन सहारनपुर में अभी तक इस तरह से 264 मामले सामने आ चुके हैं।

मैनेजर ने दी गई तहरीर में डिलिवरी बॉय पर शक जताया। शक के आधार पर पुलिस ने एक डिलिवरी बॉय को हिरासत में लिया। एसपी बबलू कुमार ने बताया कि दो डिलिवरी बॉय मिलकर अब तक कंपनी को 40 लाख से ज्यादा का चूना लगा चुके हैं। उन्होंने बताया कि मई 2017 से अब तक ऐमजॉन कंपनी से 264 मोबाइल खरीदे गए जिनका बाद में रिफंड लिया गया। हिरासत में लिया गया आरोपी शोहरान चौक पुरानी मंडी का रहने वाला है।

ऐसे करते थे ठगी
एसपी ने बताया कि पूछताछ के दौरान मो. शमी ने कंपनी से ठगी की बात स्वीकार की है। उसने बताया कि वह उसके परिचितों के मोबाइल नंबर्स और उनकी आईडी प्रयोग करके में मोबाइल का ऑर्डर देता था। मोबाइल मिलने के बाद वह कंपनी में खाली डिब्बा मिलने की फर्जी शिकायत करता था और कंपनी से रिफंड ले लेता था। उसने बताया कि उसके इस काम में उसका दोस्त अमान भी शामिल है। पुलिस ने उसके पास से 23 नए मोबाइल बरामद किए हैं।

मोबाइल ऐप डाउनलोड करें और रहें हर खबर से अपडेट।

UP News, Uttar pradesh news, UP news in hindi, यूपी न्यूज़, समाचार, खबर