ससुराल न जाने पर ग्रीन गैंग ने युवती को सरेआम पीटा

प्रवीण मोहता, कानपुर

कन्नौज जिले के तिर्वा में शनिवार को ग्रीन गैंग ने एक लड़की को सिर्फ इसलिए सरेआम पीटा, क्योंकि वह अपने ससुराल नहीं जाना चाहती थी। एक घंटे तक चले इस घटनाक्रम के दौरान लड़की को बाल पकड़कर घसीटा गया, डंडे से मारा गया पर जनता और पुलिसवाले तमाशा देखते रहे। इतना होने के बावजूद पुलिस ने ग्रीन गैंग पर कोई कार्रवाई नहीं की।

एसपी कलानिधि नैथानी के अनुसार, ग्रीन गैंग की महिलाएं लड़की की मां के बुलाने पर आई थीं। आरोपी मां-बाप के खिलाफ एफआईआर लिखी गई है। देर रात उन्हें पुलिस ने हिरासत में ले लिया था।

जानकारी के मुताबिक, सौरिख की 20 साल की युवती की शादी करीब 2 साल पहले औरैया में हुई थी। आरोप है कि ससुरालवाले उसे तंग करते थे, इसलिए वह मायके लौट आई। लड़की के पैरंट्स चाहते थे कि वह ससुराल लौट जाए, लेकिन वह इसके लिए राजी नहीं हुई।
शुक्रवार को वह अपने रिश्तेदार के यहां रहने तिर्वा आई थी। शनिवार दोपहर अचानक ग्रीन गैंग की महिलाएं आईं और घर से खींचकर युवती को बुरी तरह पीटा। उसे डंडे से पीटा गया। करीब एक किलोमीटर लंबे रास्ते पर युवती को बाल खींचकर पीटा जाता रहा और हर कोई तमाशा देखता रहा। इसके बाद उसे ससुराल भेज दिया गया। आरोप यह भी है कि लड़की का पड़ोसी से अफेयर था।

पहले भी कर चुके कारनामे

साल 2007 में बना महिलाओं का ग्रीन गैंग अपने कामों के कारण कन्नौज में बेहद बदनाम रहा है। कई बार गैंग की महिलाएं कानून हाथ में लेकर लोगों को जूते-चप्पलों से पीट चुकी हैं। एसपी ने माना है कि ग्रीन गैंग जंगल के कानून में भरोसा करता है, उनके खिलाफ कार्रवाई की जरूरत है।

मोबाइल ऐप डाउनलोड करें और रहें हर खबर से अपडेट।

Uttar Pradesh news in hindi, uttar pradesh news, उत्तर प्रदेश की खबरें, उत्तर प्रदेश के हिंदी समाचार