सलाहकार पदों पर नियुक्ति के लिए केजरीवाल सरकार ने जारी किए विज्ञापन

नई दिल्ली

दिल्ली की अरविंद केजरीवाल सरकार ने नौकरशाहों से विवाद के बीच एक अहम प्रशासनिक फैसला लिया है।\n दिल्ली सरकार ने सलाहकार पदों के लिए विज्ञापन जारी कर आवेदन मंगवाएं हैं। \nटीवी मीडिया की रिपोर्ट्स के मुताबिक सरकार दिल्ली के 7 अहम विभागों में सलाहकारों की नियुक्ति करने की तैयारी में हैं। दिल्ली सरकार ने विभिन्न क्षेत्रों के विशेषज्ञों को सलाहकार के पदों पर नियुक्ति देने का फैसला लिया है। पिछले दिनों दिल्ली सरकार के साथ दानिक्स अफसरों का विवाद सामने आया था, इसके विरोध में अफसर एक दिन की हड़ताल पर चले गए थे।

अरविंद केजरीवाल ने आईएएस और आईपीएस अफसरों पर हमला बोलते हुए कहा था कि सलाहकार पदों पर आईएएस अफसरों का कोई काम नहीं है, इनकी बजाय ऐसे पदों पर विशेषज्ञ लोगों को नियुक्तियां दी जानी चाहिए। खास बात यह है कि दिल्ली सरकार की ओर से सलाहकार पदों के लिए मोटी सैलरी का भी ऑफर दिया है। विज्ञापन के मुताबिक सलाहकार पदों के लिए 1.5 लाख रुपये का मानदेय दिया जाएगा।

सलाहकारों का कार्यकाल एक साल का होगा। गौरतलब है कि अरविंद केजरीवाल ने कहा था कि आईएएस अफसर अपने आप को खुदा समझते हैं। केजरीवाल ने कहा था, ‘अब वक्ता आ गया है, जब विशेष दक्षता वाले लोगों को ही सलाहकार के पद पर नियुक्ति दी जाए।’

मोबाइल ऐप डाउनलोड करें और रहें हर खबर से अपडेट।

दिल्ली समाचार, खबर, हिन्दी Political News Delhi