सप्ताह में एक बार होनी चाहिए सीएम-एलजी की बैठकः केजरीवाल

नई दिल्ली
दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने उप राज्यपाल अनिल बैजल से मिलने का समय मांगा है। उन्होंने बैजल के नाम चिट्ठी में लिखा है कि राज्यपाल और मुख्यमंत्री को कम से कम सप्ताह में एक दिन जरूर मिलना चाहिए।

केजरीवाल ने साथ ही कहा कि विधानसभा के एक दिन के विशेष सत्र के कारण वह उनसे बुधवार को नहीं मिल पाए थे। मुख्यमंत्री ने यह चिट्ठी ऐसे समय में भेजी है जब कपिल मिश्रा के उप राज्यपाल से बार-बार मुलाकात के कारण आम आदमी पार्टी उप राज्यपाल दफ्तर को घेरने की कोशिश कर रही है। पार्टी का आरोप है कि बैजल के पास कभी भी इसके विधायकों से मिलने का समय नहीं होता, जबकि मिश्रा उनसे आसानी से मिल आते हैं।

मिश्रा ने 29 मई को बैजल से मुलाकात की थी। उन्होंने केजरीवाल के खिलाफ भ्रष्टाचार के आरोपों को लेकर उनसे मुलाकात की थी। इधर, चिट्ठी में केजरीवाल ने लिखा, ‘विधानसभा के विशेष सत्र के कारण बुधवार शाम 5 बजे हमारी मुलाकात नहीं हो पाई। इसके बाद हमारे दफ्तर के तरफ से आपसे मिलने का समय मांगा गया। कल मेरे ऑफिस को बताया गया कि आप इस सप्ताह बहुत व्यस्त हैं और आप सिर्फ अगले सप्ताह ही मिल पाएंगे।’

उन्होंने कहा, ‘मैं मानता हूं कि उप राज्यपाल के पास कई काम होते हैं। लेकिन जैसा कि मैंने पिछली चिट्ठी में भी कहा था कि सीएम और एलजी को दिल्ली के विकास के लिए ज्यादा से ज्यादा मिलना चाहिए, कम से कम सप्ताह में एक बार।’ वहीं, सीएम की चिट्ठी पर जवाब देते हुए उप राज्यपाल कार्यालय से कहा गया है कि दिल्ली विधानसभा के विशेष सत्र के कारण बुधवार को मुलाकात नहीं हो पाई। गुरुवार को एलजी बेहद व्यस्त रहने वाले हैं।

मोबाइल ऐप डाउनलोड करें और रहें हर खबर से अपडेट।

दिल्ली समाचार, खबर, हिन्दी Political News Delhi