सध्वियों ने बताया, रेप आरोपित महंत दयानंद से कैसे बना सच्चिदानंद

बस्ती
रेप के आरोपों से घिरे संत कुटीर आश्रम के महंथ सच्चिदानंद को लेकर पीड़ित साध्वियों ने नया खुलासा किया है। खुलासे के मुताबिक सच्चिदानंद का पहले दयानंद नाम था। मुरादाबाद में एक महात्मा की हत्या के बाद महंथ ने कानूनी षिकंजे से बचने के लिए अपना नाम बदल लिया था।

सोमवार को साध्वियों ने यह खुलासा बिहार से आई नवादा पुलिस के सामने किया। साध्वियों द्वारा बस्ती में महंथ पर रेप का आरोप लगाने के कुछ दिन बाद दो साध्वियों के परिवारीजनों के खिलाफ नवादा पुलिस ने रेप और उत्पीड़न का क्राॅस केस दर्ज किया है। साध्वियों ने बिहार पुलिस को बताया कि मुरादाबाद आश्रम में रहने वाले एक महात्मा संपूर्णानंद की हत्या कराने के बाद महंथ ने अपना नाम बदल लिया था।

साध्वियों ने बताया कि मामले में महंथ को कोर्ट से आजीवन कारावास की सजा हुई थी। महंथ ने दयानंद के नाम से फर्जी मृत्यु प्रमाणपत्र बनवाया और सजा से बचने के लिए सचिदानंद बन गया। इसके कुछ दिन बद उसने संपूर्णानंद की हत्या की सारी फाइले निकलवाकर जलवा दी, जिससे सबूत मिट जाए। एसपी संकल्प षर्मा ने बताया कि नवादा में साध्वियों के परिवारीजनों पर दर्ज केस की पड़ताल के लिए बिहार से पुलिस आई है। पुलिस ने साध्वियों से पूछताछ कर उनके बयान दर्ज किए है।

मोबाइल ऐप डाउनलोड करें और रहें हर खबर से अपडेट।

UP News, Uttar pradesh news, UP news in hindi, यूपी न्यूज़, समाचार, खबर