संवैधानिक संस्थाओं के कामकाज में हस्तक्षेप नहीं करें: केजरीवाल

नई दिल्ली
दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने गुरुवार को कहा कि संवैधानिक संस्थाओं के कामकाज में किसी तरह का हस्तक्षेप नहीं होना चाहिए। उन्होंने आप के 20 विधायकों को चुनाव आयोग की सिफारिश पर राष्ट्रपति द्वारा अयोग्य करार दिए जाने के कुछ दिनों बाद यह कहा है। उत्तरी दिल्ली के छत्रसाल स्टेडियम में एक गणतंत्र दिवस कार्यक्रम को संबोधित करते हुए केजरीवाल ने कहा कि ‘राजनीतिक हस्तक्षेप’ हर संवैधानिक संस्था को नष्ट कर देती है।

दिल्ली महिला आयोग (डीसीडब्ल्यू) का उदाहरण देते हुए केजरीवाल ने कहा कि आयोग ने पुलिस के साथ मिलकर महिलाओं के मुद्दे पर एक उल्लेखनीय काम किया है और ऐसा इसलिए संभव हुआ कि न ही दिल्ली सरकार और न ही केंद्र सरकार ने उनके कामकाज में हस्तक्षेप किया। उन्होंने कहा, ‘हमारे अधिकारी अच्छे हैं। हमारी संवैधानिक संस्थाएं अच्छी हैं। यदि कुछ गलत है, तो यह राजनीति है। मैं आशा करता हूं कि जिस तरह से हमने डीसीडब्ल्यू, पुलिस के कामकाज में हस्तक्षेप नहीं किया और उन्हें स्वतंत्रता से काम करने दिया, उसी तरह से मुझे उम्मीद है कि सभी संवैधानिक संस्थाओं को स्वतंत्र रूप से काम करने दिया जाएगा और वे बेहतर काम कर सकती हैं।’

केजरीवाल ने महिलाओं के खिलाफ अपराध के विषय पर कार्यक्रम में कहा कि हर परिवार को लड़कों को इस बारे में प्रशिक्षित करना चाहिए कि वे महिलाओं का सम्मान करें।

मोबाइल ऐप डाउनलोड करें और रहें हर खबर से अपडेट।

Delhi Political News in Hindi, दिल्ली राजनीति समाचार, खबर , Delhi Politics News