‘संपर्क फॉर समर्थन’ अभियान के तहत बुखारी से मिले गोयल, इमाम ने बीजेपी को ही सुनाया

नई दिल्ली
बीजेपी के ‘संपर्क फॉर समर्थन’ अभियान के तहत केंद्रीय मंत्री विजय गोयल ने जामा मस्जिद के शाही इमाम मौलाना सैयद अहमद बुखारी से मुलाकात की। मुलाकात सौहार्दपूर्ण माहौल में हुई, लेकिन मीडिया से बातचीत में इमाम ने मुस्लिम सुमदाय पर हमले को लेकर बीजेपी को सुना भी दिया। उन्होंने कहा कि बीजेपी नेता हमसे मिलने तो आते हैं, लेकिन मुस्लिम समुदाय को निशाना बनाया जा रहा है।

इमाम ने कहा, ‘वे हमारे पास आए लेकिन मुसलमानों को निशाना बनाया जा रहा है और उनके साथ बुरा बर्ताव हो रहा है। चुनाव में सिर्फ एक साल का वक्त है, अगर वे कुछ करते हैं, तो इसका स्वागत है, लेकिन हमारी कई शिकायतें हैं।’

इससे पहले केंद्रीय मंत्री मुख्तार अब्बास नकवी ने शुक्रवार को ईसाई धर्मगुरू बिशप वारिस मसीह से मुलाकात की थी। नकवी ने शनिवार को शैक्षणिक एवं सामाजिक क्षेत्र में काम करने वाले मुस्लिम समाज के कुछ प्रमुख लोगों से भी मुलाकात की और कहा कि सामाजिक सौहार्द और सहिष्णुता भारत के डीएनए में है।

‘इंडिया इस्लामिक कल्चरल सेंटर’ के अध्यक्ष सिराजुद्दीन कुरैशी और मुस्लिम समाज के कुछ अन्य प्रमुख लोगों से मुलाकात के बाद नकवी ने कहा, ‘मैंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की सरकार द्वारा पिछले 4 वर्षों में ‘समावेशी-सर्वस्पर्शी विकास’ के लिए किए गए कामों के बारे में जानकारी दी।’

उल्लेखनीय है कि लोकसभा चुनाव 2019 से पहले बीजेपी के ‘संपर्क फॉर समर्थन’ अभियान की शुरुआत बीजेपी अध्‍यक्ष अम‍ित शाह ने मुंबई से की थी। अम‍ित शाह ने इसके तहत उद्योगपति रतन टाटा, योग गुरु रामदेव, पूर्व क्रिकेटर कपिल देव और बॉलिवुड ऐक्ट्रेस माधुरी दीक्ष‍ित से मुलाकात की। इस अभियान के तहत बीजेपी के सीनियर नेता अलग-अलग फील्ड के नामी लोगों से मिल चुके हैं। शनिवार को ही यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ ने संजय दत्त से मुलाकात की। संजय अपनी फिल्म ‘प्रस्थानम’ की शूटिंग के सिलसिले में लखनऊ में हैं। उधर, केंद्रीय सड़क परिवहन मंत्री नितिन गडकरी ने शुक्रवार को बॉलिवुड ऐक्टर सलमान खान और उनके पिता गीतकार सलीम खान से मुलाकात की है।

मोबाइल ऐप डाउनलोड करें और रहें हर खबर से अपडेट।

Delhi Political News in Hindi, दिल्ली राजनीति समाचार, खबर , Delhi Politics News