श्रीलंका एशिया कप में यूएई के उलटफेर से बचा

मीरपुर

श्रीलंका ने अनुशासित गेंदबाजी की बदौलत अपनी खराब बल्लेबाजी की भरपायी करते हुए गुरुवार को यहां संयुक्त अरब अमीरात को एशिया कप टी20 के राउंड रोबिन लीग मुकाबले में 14 रन से हराया। संयुक्त अरब अमीरात ने शेरे बांग्ला स्टेडियम में टास जीतकर श्रीलंका को बल्लेबाजी का न्योता दिया और गत विश्व टी20 चैम्पियन को आठ विकेट पर 129 रन ही बनाने दिये। चांदीमल ने 39 गेंद में सात चौके और एक छक्के से 50 रन बनाये।

कप्तान लसिथ मलिंगा ने पहले ही ओवर दो विकेट चटकाकर संयुक्त अरब अमीरात को झटका दिया जो अपने निर्धारित ओवर में नौ विकेट पर 115 रन ही बना सकी। हालांकि लक्ष्य काफी कम था लेकिन यूएई की बडी टीमों के खिलाफ अनुभवहीनता के कारण वह इस छोटे से लक्ष्य को हासिल नहीं कर सकी। मैच कभी भी रोमांचक नहीं हुआ, केवल एक घटना में तेज गेंदबाज दुश्मंथा चामीरा को पारी का अंतिम ओवर करने से रोक दिया गया क्योंकि उन्होंने दो बीमर फेंके थे जो नियमों के खिलाफ हैं। जिससे एंजेलो मैथ्यूज ने ओवर पूरे किये।

यूएई के बल्लेबाज शीर्ष क्रम में मिले झटकों से उबर गये थे लेकिन वे लक्ष्य को हासिल करने के करीब कभी भी नहीं लगे। पहले पांच ओवर में यूएई ने चार विकेट गंवा दिये थे जिसमें मलिंगा (चार ओवर में 26 रन देकर चार विकेट) और नुआन कुलसेकरा (चार ओवर में 10 रन देकर चार विकेट) ने विकेट चटकाये। आधी टीम 40 रन के स्कोर से पहले ही पहले ही पविलियन लौट चुकी थी।

संयुक्त अरब अमीरात के लिये विकेटकीपर बल्लेबाज स्वप्निल पाटिल ने 37 रन की पारी खेली। लेकिन उन्होंने जमने के बाद भी कोई बडे शाट नहीं खेले। उनका कोई भी बल्लेबाज 15 रन के आंकड़ें तक नहीं पहुंचा। रंगना हेराथ ने 22 रन देकर दो विकेट प्राप्त किये और यूएई पर दबाव बनाये रखा। श्रीलंका के लिए तिलकरत्ने दिलशान (27) ने चांदीमल के साथ मिलकर पहले विकेट के लिये 68 रन की साझेदारी निभायी। यूएई के गेंदबाजों ने इसके बाद श्रीलंका को कोई बड़ी भागीदारी नहीं निभाने दी। इन दोनों बल्लेबाजों के बाद केवल दो खिलाडी ही दोहरे अंक के स्कोर तक पहुंच सके।

मोबाइल ऐप डाउनलोड करें और रहें हर खबर से अपडेट।

IPL 2015 News | IPL 8 मुख्य खबरें , IPL News in Hindi