श्रीजेश और दीपिक ने जीते हॉकी इंडिया ‘प्लेयर ऑफ द इयर’ अवॉर्ड्स

बेंगलुरु

हॉकी इंडिया अवॉर्ड्स में इस बार भारतीय गोलकीपर पी आर श्रीजेश और दीपिका को ध्रुव बत्रा प्लेयर ऑफ द इयर अवॉर्ड से नवाजा गया। दोनों ही को ट्रॉफी और 25-25 लाख रुपए ईनाम के तौर पर दिए गए। अवॉर्ड समारोह के दौरान धर्मवीर सिंह, कोठाजीत सिंह, बीरेन्द्र लाक्रा और सुशीला छानु को भी सम्मानित किया गया। इन खिलाड़ियों ने 100 बार भारत का प्रतिनिधत्व किया है। इन सभी को ट्रॉफी और 50,000 रुपए ईनामी धनराशि के रूप में दिए गए।

श्रीजेश ने अपना अवॉर्ड अपने कोच, परिवार वालों और दोस्तों के नाम किया। साथ ही उन्होंने कहा कि यह अवॉर्ड युवा खिलाड़ियों को राष्ट्रीय खेल में योगदान करने के लिए प्रेरित करेगा।

इसके साथ-साथ भारतीय महिला हॉकी टीम को 36 साल बाद (मॉस्को गेम्स के बाद) ओलंपिक गेम्स में क्वालीफाई करने के लिए सम्मानित किया गया। गुरुबाज सिंह और वी आर रघुनाथ को ट्राफी के साथ एक-एक लाख रुपए के चेक दिए गए। कुछ खिलाड़ियों को पहले ही मैच में गोल दागने के लिए भी सम्मानित किया गया। इनके साथ रघुप्रसाद आर वी को अंतरराष्ट्रीय मैचों में बतौर अंपायर 100 बार प्रनिधित्व करने के लिए नवाजा गया।

पिछले दिसंबर रायपुर में हुई एफआईएच मैन्स हीरो वर्ल्ड हॉकी लीग के फाइनल में ब्रॉन्ज मेडल जीतने के लिए सीनियर मैन्स टीम को अवॉर्ड्स दिए गए। इस टूर्नमेंट में ही बेहतरीन प्रदर्शन के लिए श्रीजेश को फैन्स च्वाइस अवॉर्ड भी मिला। 8वें जूनियर एशिया कप में गोल्ड जीतने के लिए जूनियर मैन्स हॉकी टीम को सम्मानित किया गया और सभी खिलाड़ियों और स्टाफ को 1-1 लाख रुपए दिए गए। टूर्नमेंट में गोलकीपर विकास दहिया और सबसे ज्यादा गोल मारने वाले हरमनप्रीत सिंह को उनके बेहतरीन प्रदर्शन के लिए एक-एक लाख रुपए मिले।

अंडर 21 महिला वर्ग में ‘असुंता लाक्रा अपकमिंग प्लेयर ऑफ द इयर’ का खिताब प्रीती दुबे के और इसी वर्ग में ‘जुगराज सिंह अपकमिंग प्लेयर ऑफ द इयर’ का खिताब हरजीत सिंह के खाते में गया।

मोबाइल ऐप डाउनलोड करें और रहें हर खबर से अपडेट।

हॉकी खेल समाचार, हॉकी खबरें, Hockey Sports News, Khel News