शो में मराठी भाषा के अपमान पर कुमार सानू के बेटे जान को मांगनी पड़ी माफी, बोले-अब आगे से ऐसी बात कभी नहीं कहूंगा

बिग बॉस 14 के कंटेस्टेंट और प्लेबैक सिंगर कुमार सानू के बेटे जान कुमार सानू की मराठा भाषा पर आपत्तिजनक टिप्पणी के बाद मामला गरमा गया था। विवाद बढ़ता देख जान कुमार सानू ने बिग बॉस के घर में अपनी बातों के लिए माफी मांग ली है। कलर्स चैनल ने माफी मांगते हुए जान कुमार सानू का वीडियो जारी किया है।

ढाई मिनट के इस वीडियो में जान कहते हैं-नमस्ते मेरा नाम जान कुमार सानू है। मैंने कुछ दिनों पहले, अनजाने में ही सही, मगर एक गलती की, जिससे मराठी लोगों को, और उनके सेंटीमेंट्स को ठेस पहुंची है। मैं इस बात के लिए सॉरी कहना चाहूंगा, मेरा बिलकुल भी इंटेंशन नहीं था कि मैं मराठी लोगों को ठेस या चोट पहुंचाऊं, अगर मेरे इंटेशन गलत आए हैं सामने से, तो मैं उसके लिए तहे दिल से माफी मांगना चाहूंगा, बिग बॉस सॉरी, मैंने आपको शर्मिंदा किया, और मैं आगे से यह बात बिलकुल भी रिपीट नहीं करूंगा।

क्यों हुआ विवाद?

जान 27 अक्टूबर, 2020 को प्रसारित एपिसोड में शो की दूसरी कंटेस्टेंट निक्की तंबोली के मराठी भाषा में बात करने पर आपत्ति जताते नजर आए थे। उन्होंने निक्की से कहा था,"मराठी में बात मत कर, मेरे को चिढ़ होती है। सुनाऊंगा तेरे को, मेरे सामने मराठी में बात मत कर। दम है तो हिंदी में बोल वरना मत बात कर। चिढ़ मचती है मेरे को।"

ये बात ऑन एयर होते ही बवाल मच गया। महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना (MNS) के फिल्म वर्कर्स यूनियन चीफ अमेय खोपकर ने जान के कमेंट पर आपत्ति जताए हुए कहा था, ''अगर 24 घंटे के अंदर जान कुमार सानू बिग बॉस के घर के अंदर माफी नहीं मांगते तो शो की शूटिंग रुकवा दी जाएगी। अगर किसी को महाराष्ट्र में रहना है तो उसे मराठी भाषा का सम्मान करना पड़ेगा।''

हालांकि, जान के माफी मांगने के बाद भी एमएनएस उन्हें माफ करने के मूड में नहीं है। अमेय खोपकर ने कहा है कि जान को उनकी असली जगह दिखाई जाएगी। हम इस बात को सुनिश्चित करेंगे कि जान को मुंबई में काम ना मिले। जिस व्यक्ति को भी मराठी भाषा से नफरत है, उसे महाराष्ट्र से बाहर चले जाना चाहिए।

चैनल मांग चुका माफी

जान के माफी मांगने से पहले कलर्स चैनल ने महाराष्ट्र सरकार से माफी मांगी थी। चैनल ने ईमेल के जरिए माफी मांगते हुए 28 अक्टूबर को लिखा था, ''27 अक्टूबर 2020 को प्रसारित हुए एपिसोड में मराठी भाषा के संदर्भ में हमें कई आपत्तियां मिली हैं। हमने इन्हें ध्यान में रखते हुए उस पार्ट को शो से हटा दिया है। हम अनजाने में महाराष्ट्र के लोगों की भावनाओं को ठेस पहुंचाने के लिए माफी मांगते हैं। हम मराठी भाषा बोलने वाली जनता का सम्मान करते हैं और देश में बोली जाने वाली सभी भाषाओं का बराबरी से सम्मान करते हैं।''

Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today

Bigg Boss 14: Jaan Kumar Sanu apologise after landing show in trouble with his comments on Marathi language

Dainik Bhaskar