शीला दीक्षित के तेवरों से सहमे कांग्रेसी, खुली जीप में जाने से किया इनकार

कानपुर
नोटबंदी से उपजे हालात के बीच कांग्रेस की जनाक्रोश यात्रा सोमवार को कानपुर में आपसी कलह का शिकार हो गई। सीएम कैंडिडेट शीला दीक्षित घंटाघर चौराहे पर पहुंचीं और खुली जीप से बाजारों में जाने से इनकार कर दिया। बंद गाड़ी से ही वह सीधे सभास्थल पहुंचीं और बिना रुके होटल चली गईं। इससे कांग्रेसियों के चेहरे उतर गए। दोपहर 3 बजे शीला दोबारा आईं और सिर्फ 7 मिनट जनसभा को संबोधित किया।

जनाक्रोश यात्रा को सफल बनाने के लिए कांग्रेस ने पूरा दमखम लगाने का दावा किया था। पहले से तय कार्यक्रम के अनुसार मुट्ठीभर कांग्रेसी दोपहर में घंटाघर चौराहे पर इकट्ठा हुए। यहां से शीला को खुली जीप में थोक बाजारों से होते हुए जनसभा के लिए मूलगंज पहुंचना था। घंटाघर पर उन्होंने गाड़ी से बाहर आए बिना खुली जीप में बैठने से इनकार कर दिया। कुछ देर में ही वह गाड़ी से मूलगंज गईं और कांग्रेसी नयागंज की ओर। मूलगंज पहुंचते ही शीला ने इशारा किया और बिना रुके तुरंत होटल चली गईं।

यह देख कांग्रेसियों का पारा चढ़ गया। एक घंटे बाद दोपहर 3 बजे शीला दोबारा आईं और मंच पर बैठीं। शहर कांग्रेस अध्यक्ष हरप्रकाश अग्निहोत्री का दावा है कि यात्रा को मूलगंज पहुंचने में समय लगता, इसलिए शीला होटल चली गईं। खुद शीला दीक्षित ने दावा किया था कि उन्हें यात्रा को सिर्फ हरी झंडी दिखानी थी। पूर्व विधायक ने छोड़ा माइक : मूलगंज में मंच से बोलते वक्त पूर्व विधायक संजीव दरियाबादी अचानक भड़क गए और बोलना छोड़ दिया। कहा जा रहा है कि अपना नाम न लेने पर एक महिला कार्यकर्ता ने उन्हें टोक दिया था।

झूठ की राजनीति से सतर्क रहना होगा
सिर्फ 7 मिनट के अपने भाषण में शीला ने कहा, झूठ की राजनीति से सतर्क रहना होगा। 2017 में लोग सोच-समझकर वोट डालें। हिंदुस्तान की जनता में आक्रोश है। कांग्रेस जनता की आवाज उठाने आई है। करीब 15 दिन बाद भी हालात नहीं सुधरे। 70 लोगों की मौत हो गई। घरों में सब्जी-दाल लाने के पैसे नहीं हैं। मोदी साहब सिर्फ बातों में होशियार हैं। विदेशों से एक रुपया भी नहीं आया। यह कैसी पार्टी और कैसी सरकार है, जो हर दिन में एक नया वादा करती है। इस गलती को सुधारने का मौका 2017 और 2019 में आएगा। 70 बरस में कांग्रेस ने देश को ऐसे मुकाम पर खड़ा कर दिया, जहां से उसे कोई चुनौती नहीं दे सकता। बीजेपी की नीति और नरेंद्र मोदी की राजनीति जनता को गुमराह करने वाली है।

मोबाइल ऐप डाउनलोड करें और रहें हर खबर से अपडेट।

Uttar Pradesh News in Hindi, उत्तर प्रदेश समाचार, Latest UP Hindi News, उत्तर प्रदेश खबरें