शायद साल का अंत टॉप रैंकिग के साथ नहीं कर सकूं : राफेल नडाल

मैड्रिड
स्पेन के दिग्गज राफेल नडाल ने कहा कि इस सीजन के शुरुआत में लगी चोटों के कारण उन्हें नहीं लगता कि वह साल का अंत एटीपी रैंकिंग में पहले स्थान पर रहते हुए कर पाएंगे। एक समाचार एजेंसी को दिए इंटरव्यू में नडाल ने ये बातें कहीं। नडाल अगले सप्ताह मैड्रिड ओपन में खेलते नजर आएंगे।

मौजूदा वर्ल्ड नंबर-1 नडाल ने कहा, ‘मैंने चोटों के कारण तीन महीने खो दिए। तीन महीने तक नहीं खेलना और फिर साल का अंत पहले स्थान पर रहकर करना, मुझे लगता है कि यह नामुमकिन है।’ नडाल को इसी साल जनवरी की शुरुआत में एटीपी वर्ल्ड टूर फाइनल में क्रोएशिया के मारिन सिलिच के खिलाफ खेले गए क्वॉर्टर फाइनल के पांचवें सेट में चोट के कारण मैच छोड़ना पड़ा था।

नडाल एटीपी वर्ल्ड रैंकिंग में अपने सबसे कड़े प्रतिद्वंद्वी स्विट्जरलैंड के रोजर फेडरर से मामूली बढ़त लिए हुए हैं। फेडरर दूसरे स्थान पर हैं। नडाल ने हाल में क्ले कोर्ट पर शानदार प्रदर्शन किया है और हाल ही में 11वीं बार बार्सिलोना ओपन का खिताब जीता। उन्होंने कहा, ‘सीजन की शुरुआत चोटों से करने के बाद अब जिस तरह से चीजें हो रही हैं उनसे मैं काफी खुश हूं। डेविस कप, मोंटे कार्लो और बार्सिलोना ओपन में मेरे साथ जितना अच्छा हो सकता था हुआ।’

मोबाइल ऐप डाउनलोड करें और रहें हर खबर से अपडेट।

Tennis News in Hindi, टेनिस खेल समाचार, टेनिस खबरें, Latest Tennis Updates