शहीद अब्दुल हमीद की विधवा से समाजवादी पार्टी ने मांगी माफी, घर जाकर किया सम्मानित

आजमगढ़
यूपी के आजमगढ़ में गत 30 अगस्त को पूर्व मुख्यमंत्री व समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव द्वारा एक कार्यक्रम में परमवीर वीर चक्र विजेता अब्दुल हमीद की विधवा रसूलन बीबी के नाम पर किसी और को सम्मानित किए जाने के मामले में समाजवादी पार्टी की किरकिरी के बाद घर जाकर माफी मांग लिया है।

बकरीद के अगले दिन रविवार को आननफानन में सपा आजमगढ़ के जिलाध्यक्ष हवलदार यादव, पूर्व सपा राज्यसभा सांसद नंद किशोर यादव व अन्य सपा नेताओं ने रसूलन बीबी से उनके घर जाकर मांगी माफी और रसूलन बीबी को उनके घर दुल्लहपुर गाज़ीपुर में परिवार के बीच सम्मानित किया।

गौरतलब है आज़मगढ़ के कारगिल शहीद रामसमुझ यादव के शहादत दिवस पर पूर्वाचल के शहीदों की पत्नियों व परिवार का सम्मान सपा के लोगों ने पार्टी के बैनर तले कराया था, जिसमे मुख्य अतिथि के रूप में पूर्व सी एम अखिलेश यादव ने सबको सम्मानित भी किया था। इस आयोजन में परमवीर चक्र अब्दुल हमीद की बेवा रसूलन बीबी गई ही नहीं थी और वहां आयोजकों ने उनके नाम पर किसी और को सम्मानित कर रसूलन बीबी का नाम भी खूब लिया।

रसूलन बीबी ने इस बात पर बाद में जब आपत्ति जताई कि मैं तो वहां गई भी नही थी फिर मेरा फर्जी सम्मान क्यों। पोते जमील ने कहा था कि हमें न्यौता भी नही मिला था फिर वह हम कैसे जाते और फिर बाद में ये समाचार दिखाए जाने के बाद सूत्र बताते हैं कि अखिलेश यादव ने आयोजको पर नाराजगी जताई। जिस पर आज आजमगढ़ के जिलाध्यक्ष हवलदार यादव पूर्व सांसद नन्द किशोर यादव, प्रमोद यादव व अन्य सपा नेताओं ने रसूलन बीबी से क्षमा माँगते हुए आयोजकों से हुई बड़ी भूल की निंदा की और शहीद की पत्नी रसूलन बीबी को शॉल और मेमोंटो देकर समान्नित किये साथ ही शहीद के पौत्र जमील आलम और सलीम आलम को भी मेमोंटो देकर सम्मानित किये।

आज़मगढ़ के सपा जिलाध्यक्ष हवलदार यादव ने इसे अनाउंसर की चूक बताते हुए कहा कि परमवीर चक्र विजेता शहीद वीर अब्दुल हमीद की शहादत देश ही नही पूरे विश्व पटल पर पहचान है। रसूलन बीबी हमारी आदर्श हैं। हम लोगों से जो भूल हुई है, उसी के सुधार के लिए हम लोग यहाँ आकर इन्हें सम्मानित कर रहे हैं। वहीं रसूलन बीबी ने कहा कि हम तो गए भी नही थे, बच्चों ने बताया तो हमने भी कहा कि हम तो तबियत खराब होने की वजह से कही जाते नही हैं। लेकिन चलिए जो हुआ सो हुआ अब आगे न हो।

मोबाइल ऐप डाउनलोड करें और रहें हर खबर से अपडेट।

UP News, उत्तर प्रदेश न्यूज़, Latest UP News in Hindi, यूपी समाचार