विराट कोहली के लिए कुछ भी असंभव नहीं: कोच रवि शास्त्री

कोलकाता
टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली के 50वें अंतरराष्ट्रीय शतक जड़ने पर भारत के मुख्य कोच रवि शास्त्री ने सोमवार को उनकी जमकर तारीफ की। शास्त्री ने कहा कि भारतीय कप्तान के लिए कुछ भी असंभव नहीं है। कोहली अब दिग्गज सचिन तेंडुलकर के 100 अंतरराष्ट्रीय शतकों के ‘आधे’ पर पहुंच गए हैं।

इसे भी पढ़ें:- सेंचुरी नहीं खेल के बारे में सोचता हूं- कोहली

शास्त्री ने भारत और श्रीलंका के बीच पहला टेस्ट मैच ड्रॉ रहने के बाद एक कार्यक्रम से इतर पत्रकारों से कहा, ‘कुछ भी असंभव नहीं है। कोहली बेहतरीन खिलाड़ी हैं और मैं उनके खेल से बेहद खुश हूं। कोहली ने श्री लंका के खिलाफ नाबाद 104 रन की पारी खेली। यह उनका टेस्ट मैचों में 18वां शतक है।

इसे भी पढ़ें:- …तो भारत जीत सकता था टेस्ट: राहुल

पूर्व भारतीय कप्तान सौरभ गांगुली ने कोहली को बेजोड़ क्रिकेटर करार दिया। उन्होंने कहा, ‘यह उनकी (कोहली) जादुई पारी थी। वह कप्तान के रूप में बहुत अच्छे हैं और टीम का शानदार नेतृत्व कर रहे हैं। उन्हें अभी लंबा रास्ता तय करना है।’

भारतीय कप्तान अब अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में 50 से ज्यादा सेंचुरी बनाने वाले आठवें बल्लेबाज बन गए हैं। इस सूची में सचिन तेंडुलकर 100 सेंचुरी के साथ सबसे आगे हैं।

देखें:- … और कोहली ने पूरी की सेंचुरी की हाफ सेंचुरी

इस लिस्ट में कुमार संगकारा (63) और महेला जयवर्धने (54) दोनों श्री लंका, ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान रिकी पोंटिंग (71), साउथ अफ्रीका के जैक कैलिस (62) व हाशिम अमला (54) और वेस्ट इंडीज के दिग्गज ब्रायन लारा (53) शामिल हैं। कोहली और कैलिस दोनों ने सबसे कम 348 पारियों में यह मुकाम हासिल किया है।

मोबाइल ऐप डाउनलोड करें और रहें हर खबर से अपडेट।

Cricket Samachar | Live किकेट | क्रिकेट समाचार | क्रिकेट समाचार ताजा | क्रिकेट खेल की जानकारी | क्रिकेट समाचार स्कोर