विपक्ष ने दिल्ली सरकार पर लगाए गंभीर आरोप

नई दिल्ली
विपक्ष के नेता विजेंद्र गुप्ता ने CBI से मांग की है कि मुख्यमंत्री की छवि चमकाने के लिए ‘टॉक टु एके’ कार्यक्रम चलाने वाली कंपनी परफेक्ट रिलेशन्स को नियमों के खिलाफ जाकर काम सौंपने के मामले की जांच की जाए। उन्होंने आरोप लगाया है कि कंपनी द्वारा अनुबंध की शर्तों का उल्लंघन कर करोड़ों रुपये अतिरिक्त कमाने के मामले में तुरंत जांच की जाए।

विपक्ष के नेता ने कहा कि मुख्यमंत्री केजरीवाल की छवि चमकाने के लिए वित्त विभाग और सीबीसी मैन्युअल का खुला उल्लंघन करते हुए मैसर्स परफेक्ट रिलेशन्स लिमिटेड को 15 जून 2016 को 5 साल के लिए सलाहकार सेवाएं देने के लिए मासिक 25 लाख रुपये पर अनुबंधित किया। इसकी फीस कुल 15 करोड़ रुपये बनी। इस कंपनी को सिर्फ सलाहकार नियुक्त किया गया था। अनुबंध की शर्तों के तहत क्लॉज 3.2.2 में यह स्पष्ट उल्लेख था कि कंपनी प्रत्यक्ष या परोक्ष रूप से किसी अन्य एजेंसी को अपने साथ काम में नहीं लगाएगी।

गुप्ता ने आरोप लगाया कि 6 जुलाई 2016 को अनुबंध की शर्तों का खुला उल्लंघन करते हुए परफेक्ट रिलेशन्स ने सरकार के पास एक प्रस्ताव रखा। इसके अनुसार मुख्यमंत्री की छवि निखारने के लिए ‘टॉक टु एके’ नामक कार्यक्रम का फेसबुक और वेब पॉर्टल्स पर प्रसारण किया जाए। इस कार्य के लिए कंपनी ने 1,58,75,000 रुपये की फीस की मांग की। 8 जुलाई 2016 को कंपनी ने अपने प्रस्ताव को दोबारा रखा और उसी दिन दिल्ली सरकार के सूचना तथा विज्ञापन विभाग ने कंपनी के प्रस्ताव को स्वीकार कर लिया। गुप्ता ने कहा कि कंपनी का अनुबंध अभी तक रद्द नहीं किया गया है और इस मामले की जांच होनी चाहिए।

मोबाइल ऐप डाउनलोड करें और रहें हर खबर से अपडेट।

दिल्ली समाचार, खबर, हिन्दी Political News Delhi