विदेश में जॉब दिलाने के नाम पर ठगी

नोएडा विदेश में जॉब दिलाने के नाम पर एक महिला ने 5 युवकों को करीब 30 लाख रुपये का चूना लगाया है। विदेश भेजने के नाम पर महिला ने युवकों को 5 दिनों तक दिल्ली के एक होटल में रखा। इसी दौरान महिला फरार हो गई।

सुनवाई नहीं होने पर पीड़ितों ने एसपी क्राइम विश्वजीत श्रीवास्तव से शिकायत की है। रबूपुरा के तनाजा गांव में रहने वाले ऑटो ड्राइवर इंद्रजीत की पंजाब की रहने वाली एक महिला से मुलाकात हुई थी। महिला सेक्टर-128 में रहती थी और उसने इंद्रजीत को दुबई में अच्छी जॉब दिलाने का झांसा दिया था। इंद्रजीत ने यह बात गांव में रहने वाले सूरजपाल और किशन लाल को बताई।

उस महिला ने तीनों की जॉब लगवाने की एवज में 3-3 लाख रुपये मांगे। इनमें डेढ़ लाख विदेश जाने से पहले और डेढ़ लाख रुपये जॉब लगने के बाद देना तय हुआ। सूरजपाल ने अपने साथ दो बेटों को भी ले जाने की बात कही। गांव के लोगों से उधार रुपये लेने के बाद नवंबर, 2014 में दुबई जाने की तारीख तय हुई। कुछ बहाना लेकर महिला तारीख आगे बढ़ाती रही।

सूरजपाल ने बताया कि उसका पासपोर्ट भी महिला ने रख लिया था। जबकि चार अन्य के पासपोर्ट और कागजात बनवाने के लिए रुपये भी लिए थे। इस दौरान महिला ने बहुत बार अपना मोबाइल नंबर भी बदल लिया था। 16 अप्रैल को विदेश जाने की बात कहकर महिला ने तीन लोगों को पहाड़गंज के एक होटल में रखा और वहां उनसे 3.60 लाख रुपये लिए। उसके बाद महिला फरार हो गई।

सूरजपाल और उसके दो बेटों को विदेश भेजने के नाम पर 22 लाख और दो अन्य लोगों से 8 लाख रुपये लिए थे। काफी पड़ताल करने पर भी महिला का कुछ पता नहीं चलने पर एसपी क्राइम से मामले की शिकायत की है।

मोबाइल ऐप डाउनलोड करें और रहें हर खबर से अपडेट।

Navbharat Times