विडियो: इन्स्पेक्टर पिता का बेटे ने दिखाया रौब, बहन की शादी में की जमकर फायरिंग

कानपुर
हर्ष फायरिंग के दौरान कई बार हादसों से जुड़ीं खबरें सामने आती हैं। इसके बावजूद यह सिलसिला थमने का नाम नहीं ले रहा है। उत्तर प्रदेश के कानपुर जिले के बर्रा क्षेत्र में स्थित नक्षत्र वाटिका में एक शादी समारोह का आयोजन किया गया था। इस दौरान यूपी पुलिस में इन्स्पेक्टर पद पर तैनात भानु प्रताप सिंह के बेटे ने अपनी बहन की शादी के मौके पर जमकर हवाई फायरिंग की।

सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे विडियो में साफ नजर आ रहा है कि इन्स्पेक्टर भानु प्रताप सिंह के बेटे अपनी लाइसेंसी रिवॉल्वर से हवा में कई राउंड फायरिंग करते हैं। इस दौरान जब उनकी रिवॉल्वर में गोलियां खत्म हो जाती हैं तो वह फिर से सामने रखकर उसे लोड करने की कोशिश करते हुए दिखाई देते हैं। बर्रा क्षेत्र में यूपी पुलिस के ही इन्स्पेक्टर भानु प्रताप सिंह की बेटी की शादी में बेटे द्वारा दिखाई दबंगई का विडियो सामने आने के बाद पुलिस महकमे में हड़कंप मच गया।

पढ़ें: लखीमपुरः हर्ष फायरिंग में दूल्हे की गोली लगने से मौत, विडियो वायरल

आर्म्स ऐक्ट के तहत दर्ज हुआ मुकदमा
एनबीटी ऑनलाइन से बर्रा थाने के एसओ ने बताया कि मामले में आर्म्स ऐक्ट के तहत केस दर्ज कर लिया गया है और जरूरी कार्रवाई की जा रही है। बता दें कि पिछले दिनों लखीमपुर जिले में एक शादी के दौरान द्वारचार के समय दूल्हे को ही गोली लग गई, जिसके बाद उन्हें आनन-फानन में इलाज के लिए अस्पताल ले जाया गया, जहां पर उन्हें मृत घोषित कर दिया गया था।

पढ़ें: अधिकारियों का याराना, एसपी ने दागी गोली तो डीएम ने गाया गाना

जानिए, कोर्ट के क्या हैं निर्देश

  • हर्ष फायरिंग के दौरान बढ़ती घटनाओं को देखते हुए हाई कोर्ट ने पूर्व की अखिलेश सरकार के दौरान ही प्रमुख सचिव और डीजीपी को निर्देश दिए थे कि ऐसी घटनाओं पर संज्ञान लेकर प्राथमिकी दर्ज की जाए।
  • कोर्ट ने बारात घर मालिकों, होटेल मालिकों, गेस्ट हाउस मालिकों, ग्राम प्रधानों और पुलिस अफसरों को हर्ष फायरिंग पर सख्त पाबंदी के लिए हिदायत दे रखी है।
  • कोर्ट पहले ही साफ कर दिया है कि हर्ष फायरिंग पर हर हाल में रोक लगनी चाहिए। गौरतलब है कि यह आदेश जस्टिस सुधीर कुमार सक्सेना ने परशुराम कोरी की ओर से दायर अपील पर सुनवाई करते हुए पारित किया था।

मोबाइल ऐप डाउनलोड करें और रहें हर खबर से अपडेट।

UP News, Uttar pradesh news, UP news in hindi, यूपी न्यूज़, समाचार, खबर