विजेंद्र गुप्ता ने अरविंद केजरीवाल और स्वास्थ्य मंत्री पर लगाया घोटाले का आरोप

नई दिल्ली
विपक्ष के नेता विजेंद्र गुप्ता ने सीएम अरविंद केजरीवाल और हेल्थ मिनिस्टर सत्येंद्र जैन पर मिलीभगत और सुरक्षा एजेंसियों की नियुक्ति में नियम का पालन नहीं करने का आरोप लगाया है। गुप्ता ने आरोप लगाया कि उनकी आपसी मिलीभगत के चलते दिल्ली सरकार के हॉस्पिटल में तीन सुरक्षा एजेंसियों को बिना टेंडर आमंत्रित किए नामांकन के आधार पर नियुक्त किया गया। उन्होंने कहा कि इतने बड़े मामलों को मंजूरी देने से पहले कानूनी रूप से उपराज्यपाल की अनुमति जरूरी होती है, लेकिन दिल्ली सरकार ने इसकी अवहेलना की और अपने ही स्तर पर इसकी मंजूरी दे दी।

विपक्ष के नेता ने बताया कि दिल्ली सरकार के सतर्कता विभाग ने यह मामला CBI को जांच के लिए भेजा था। इस पर CBI ने गुरुवार को पूर्व स्वास्थ सचिव, तीन प्राइवेट सुरक्षा एजेंसियों और अन्य के खिलाफ अनियमितताएं बरतने का आरोप लगाते हुए मामला दर्ज किया है। इस मामले में गुरुवार को हेल्थ डिपार्टमेंट के दफ्तरों में छापामारी की गई।

उन्होंने कहा कि सारे मामलें में 10.50 करोड़ रुपये का घोटाला हुआ है। विपक्ष के नेता ने कहा कि पूर्व स्वास्थ्य सचिव डॉ. तरुण सीम ने सीएम और हेल्थ मिनिस्टर के दबाव में आकर उनकी पसंदीदा तीन सुरक्षा एजेंसियों को सीधे ही काम सौंप दिया और उसके बाद कैबिनेट में बिना उपराज्यपाल की अनुमति के मंजूरी दे दी। अब सीबीआई की ओर से केस रजिस्टर करने के बाद स्वास्थ्य मंत्री सारा ठीकरा अधिकारियों पर फोड़ रहे हैं।

मोबाइल ऐप डाउनलोड करें और रहें हर खबर से अपडेट।

दिल्ली समाचार, खबर, हिन्दी Political News Delhi