विजय हजारे ट्रोफी: तमिलनाडु को हरा गुजरात फाइनल में

अलूर
विजय हजारे ट्रोफी के फाइनल में गुजरात ने अपनी जगह पक्की कर ली है। अक्षर पटेल की शानदार गेंदबाजी (43/6) की मदद से गुजरात ने शनिवार को तमिलनाडु को 31 रन से हराकर टूर्नमेंट के फाइनल में जगह बना ली। अब सोमवार को उसकी खिताबी भिड़ंत दिल्ली से होगी, जिसने हिमाचल प्रदेश को 6 विकेट से हराया।

गुजरात की टीम ने निर्धारित ओवर में आठ विकेट पर 248 रन बनाए। मध्यक्रम के बल्लेबाज चिराग गांधी ने 71 और मनप्रीत जुनेजा ने 74 रन की पारी खेली। तमिलनाडु की ओर से कप्तान रविचंद्रन अश्विन ने 51 रन देकर सर्वाधिक तीन विकेट चटकाए।

लक्ष्य का पीछा करने उतरी तमिलनाडु की टीम 47.3 ओवर में 217 रन पर ही ढेर हो गई। सलामी बल्लेबाज अभिनव मुकुंद ने 104 रन की नाबाद पारी खेली। वे शुरू से लेकर अंत तक क्रीज पर डटे रहे। उन्हें दिनेश कार्तिक (41) के अलावा किसी का साथ नहीं मिला। इन दोनों ने पहले विकेट के लिए 84 रन की साझेदारी निभाई।

गुजरात के कप्तान पार्थिव पटेल ने अक्षर को छठे गेंदबाज के रूप में 16वें ओवर के बाद गेंद थमाई। उस समय तमिलनाडु का स्कोर 84/0 था। इसके बाद अक्षर ने कहर बरपाना शुरू कर दिया और तीन ओवर में ही उसके तीन बल्लेबाजों को पविलियन भेज दिया। तमिलनाडु इन झटकों से नहीं उबर सका और एक के बाद एक नियमित अंतराल पर उसके विकेट गिरते रहे। अश्विन ने (22) मुकुंद के साथ छठे विकेट के लिए 51 रन जोड़कर कुछ आस जगाई। अक्षर ने अश्विन को भी पविलियन भेजकर उनकी उम्मीदें तोड़ दी। अक्षर के अलावा जसप्रीत बुमराह ने दो विकेट चटकाए।

मोबाइल ऐप डाउनलोड करें और रहें हर खबर से अपडेट।

IPL 2015 News | IPL 8 मुख्य खबरें , IPL News in Hindi