विंबलडन: गत चैंपियन मुगुरूजा उलटफेर का शिकार

लंदन
गत चैंपियन गारबाइन मुगुरूजा विंबलडन में गुमनाम सी खिलाड़ी एलिसन वान यू के हाथों उलटफेर का शिकार हो गईं जिससे दो दौर के बाद अब शीर्ष छह वरीय में से सिर्फ एक महिला खिलाड़ी दौड़ में बची हैं। बेल्जियम की 47वीं रैंकिंग वाली एलिसन ने 5-7, 6-2, 6-1 से जीत दर्ज की। इसके बाद शीर्ष वरीयता प्राप्त सिमोना हालेप, सातवें नंबर की खिलाड़ी कैरोलिना प्लिसकोवा और दसवीं वरीयता प्राप्त मेडिसन की ही शीर्ष रैकिंग वाली खिलाड़ियों में से दौड़ में बची हैं।

पढ़ें, विंबलडन: नडाल, जोकोविच आगे बढ़े, सिलिच हुए बाहर

पुरुष वर्ग में तीसरी वरीयता प्राप्त और पिछले साल के उपविजेता मारिन सिलिच अर्जेंटीना के गुइडो पेला से 3-6, 1-6, 6-4, 7-6, 7-5 से हारकर बाहर हो गए। बारिश के कारण मैच रोके जाने तक वह दो सेट से आगे थे लेकिन शुक्रवार को उलटफेर का शिकार हो गए। चौथी वरीयता प्राप्त अलेक्जेंडर ज्वेरेव भी अमेरिका के टेलर फ्रिट्ज के खिलाफ दो सेट हार चुके थे जब उनका दूसरे दौर का मुकाबला गुरुवार को स्थगित कर दिया गया।

इससे पहले स्पेन के दिग्गज राफेल नडाल और सर्बिया के स्टार नोवाक जोकोविच अगले दौर में पहुंच गए। नडाल ने दूसरे दौर में कजाकिस्तान के मिखाइल कुकुश्किन को 6-4, 6-3, 6-4 से मात दी। अब वह ऑस्ट्रेलिया के एलेक्स डि मिनोर से खेलेंगे। वहीं जोकोविच ने अर्जेंटीना के होरासियो जेबालोस को 6-1, 6-2, 6-3 से मात दी। अब उनका सामना ब्रिटेन के 21वीं वरीयता प्राप्त काइल एडमंड से होगा।

तीन बार के ग्रैंड स्लैम विजेता स्टैन वावरिंका को इतालवी क्वॉलिफायर थॉमस फैबियानो ने 7-6, 6-3, 7-6 से हराया। पांचवीं वरीयता प्राप्त अर्जेंटीना के जुआन मार्टिन डेल पोत्रो ने फेलिसियानो लोपेज को 6-4, 6-1, 6-2 से हराया। निक किर्गियोस ने बेल्जियम के क्वॉलिफायर रूबेन बेमेलमेंस को 6-1, 6-4, 6-7, 6-7, 7-5 से मात दी। अब वह जापान के केइ निशिकोरी से खेलेंगे जिन्होंने ऑस्ट्रेलिया के बर्नार्ड टॉमिच को 2-6, 6-3, 7-6, 7-5 से हराया।

मोबाइल ऐप डाउनलोड करें और रहें हर खबर से अपडेट।

Tennis News in Hindi, टेनिस खेल समाचार, टेनिस खबरें, Latest Tennis Updates