वाटर टैंकर घोटाला: नजीब जंग ने शीला दीक्षित के खिलाफ जांच का आदेश दिया, शीला ने बीजेपी को भी लपेटा

नई दिल्ली
दिल्ली के उपराज्यपाल (एलजी) नजीब जंग में कथित तौर पर 400 करोड़ के वाटर टैंकर घोटाला में शीला दीक्षित के खिलाफ जांच के आदेश दिए हैं। दिल्ली के जल मंत्री कपिल मिश्रा की शिकायत पर पूर्व सीएम के खिलाफ जांच के आदेश दिए हैं। वहीं, शीला दीक्षित ने सारे आरोपों को एक सिरे से खारिज करते हुए कहा है कि जल बोर्ड के निर्णय सामूहिक तौर पर लिए जाते थे और इनमें बीजेपी भी शामिल थी।

एलजी ऑफिस के एक अधिकारी ने बताया कि दिल्ली जल मंत्री कपिल मिश्रा ने वाटर टैंकर घोटाले के संबंध में हमें शीला दीक्षित के खिलाफ शिकायत भेजी थी। उचित कार्रवाई के लिए यह शिकायत एसीबी को भेज दी गई है।

दिल्ली की पूर्व सीएम शीला दीक्षित ने कहा, ‘वाटर टैंकरों की खरीद के फैसले में दूसरे तमाम राजनीतिक दल, एमसीडी के अधिकारी समेत अन्य लोग शामिल रहे। सामूहिक तौर पर टैंकर खरीद का फैसला लिया गया। जो वाटर टैंकर खरीदे गए उनकी क्वॉलिटी काफी बढ़िया है। वे आज भी इस्तेमाल किए जा रहे हैं।’

आम आदमी पार्टी (AAP) की सरकार ने जून 2015 में वाटर टैंकर घोटाले की जांच के लिए 5 सदस्यों की फैक्ट फाइंडिंग कमिटी बनाई थी। इस कमिटी ने दिल्ली जल बोर्ड द्वारा 2012 में 385 स्टेनलेस स्टील वाटर टैंकर्स की खरीद में बरती गई कथित अनियमितताओं की जांच की थी। कमिटी ने अगस्त 2015 में केजरीवाल को रिपोर्ट सौंप कर 400 करोड़ रुपये के घोटाले का आरोप लगाया था।

मोबाइल ऐप डाउनलोड करें और रहें हर खबर से अपडेट।

दिल्ली समाचार, खबर, हिन्दी Political News Delhi