लंदन में ऊबर को बचाने के लिए लाखों ने किए हस्ताक्षर

लंदन
ब्रिटेन की राजधानी लंदन में अमेरिकी कैब सेवा प्रदाता कंपनी ऊबर का लाइसेंस रद्द होने के बाद कंपनी पर परिचालन को लेकर संकट के बादल मंडरा रहे हैं। ऊबर को बचाने के लिये 4 लाख से अधिक लंदनवासियों ने एक निवेदन पत्र पर हस्ताक्षर किए हैं। यह अभियान उस फैसले के बाद शुरू हुआ, जिसमें ऊबर के परिचालन लाइसेंस का नवीनीकरण नहीं करने का निर्णय लिया गया था।

ऊबर को बड़ा झटका देते हुए शुक्रवार को लंदन के यातायात नियामक ने घोषणा की थी कि वह नागरिक सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए टैक्सी कंपनी ऊबर के लाइसेंस का नवीनीकरण नहीं करेगा। ऊबर इस फैसले को चुनौती देने की तैयारी कर रहा है। इसी के साथ change.org पर ‘सेव योर ऊबर इन लंदनट शीर्षक से डाली गई याचिका पर 4,60,000 से ज्यादा लोगों ने हस्ताक्षर किए।

आग्रह पत्र में कहा गया, ‘अगर यह फैसला बना रहा तो 40,000 से ज्यादा कैब चालक काम से बाहर हो जाएंगे। साथ ही लंदन के लाखों लोगों को सुविधाजनक और सस्ती परिवहन सेवा से वंचित होना पड़ेगा। यह निर्णय बड़ी संख्या में ईमानदार और मेहनत करने वाले चालकों को प्रभावित करेगा।’

शहर के मेयर सादिक खान की अध्यक्षता वाले ट्रांसपोर्ट फॉर लंदन (TFL) ने घोषणा की थी कि वह ऊबर के लाइसेंस का नवीनीकरण नहीं करेगा क्योंकि वह फिट ऑपरेटर नहीं है। ऊबर का परिचालन लाइसेंस 30 सितंबर को समाप्त हो रहा है।

मोबाइल ऐप डाउनलोड करें और रहें हर खबर से अपडेट।

Business News in Hindi – बिज़नेस न्यूज, व्यवसाय समाचार, कारोबार की ताज़ा खबरें | Navbharat Times