रैना होंगे यूपी के कप्तान, टीम का ऐलान

एनबीटी ब्यूरो, कानपुर
स्टार क्रिकेटर सुरेश रैना नए सीजन में यूपी रणजी टीम के कप्तान होंगे। बुधवार को उत्तर प्रदेश क्रिकेट असोसिएशन (यूपीसीए) ने पहले दो मैचों के लिए 17 सदस्यों की टीम का ऐलान कर दिया। आश्चर्यजनक रूप से मिडल ऑर्डर के शानदार बल्लेबाज अक्षदीप नाथ को टीम में जगह नहीं मिली है।

अक्षदीप की जगह टीम में शामिल किए गए इसरार अजीम खान को सिर्फ एक फर्स्ट क्लास मैच का ही अनुभव है। वह सहारनपुर के हैं और यूपीसीए के एक पदाधिकारी के पर्सनल सेक्रेटरी के करीबी बताए जाते हैं। एक और प्लेयर दीपेंद्र पांडेय एक जूनियर नैशनल सिलेक्टर के रिश्तेदार बताए जाते हैं। यूपी की टीम अपना पहला मैच 6 अक्टूबर को हैदराबाद में मध्य प्रदेश में खेलेगी।

रैना ने उठाई थी उंगली
यूपी रणजी टीम का पिछले तीन सीजन में प्रदर्शन बेहद खराब रहा है। मई में कानपुर में हुए आईपीएल मैचों के दौरान सुरेश रैना ने यूपी टीम सिलेक्शन पर जमकर नाराजगी जताई थी। उन्होंने कई ऑफिशल्स की मौजूदगी में यहां तक कह दिया था कि इन तरीकों से यूपी क्रिकेट का भविष्य सुरक्षित नहीं है। असोसिएशन के बाहर के कुछ लोगों की सिलेक्शन में बढ़ती दखलअंदाजी से वह काफी नाखुश थे।

नए सत्र में यूपी की टीम इस प्रकार है
सुरेश रैना (कप्तान), एकलव्य द्विवेदी, अलमास शौकत, उमंग मिश्रा, समर्थ सिंह, मोहम्मद सैफ, सरफराज खान, प्रवीन कुमार, अंकित राजपूत, इम्तियाज अहमद, पीयूष चावला, कुलदीप यादव इसरार अजीम खान, सौरभ कुमार, दीपेंद्र पांडेय, अमित मिश्रा और तन्मय श्रीवास्तव।

मोबाइल ऐप डाउनलोड करें और रहें हर खबर से अपडेट।

Cricket News in Hindi, Latest Cricket News, क्रिकेट समाचार – Navbharat Times