रेप पर समझौते को लेकर डबल मर्डर

एनबीटी न्यूज, मथुरा

यहां एक साल पहले हुए रेप के मामले में समझौता कराने को लेकर गांव में होने वाली पंचायत से पहले आरोपी पक्ष ने पीड़ित पक्ष पर फायरिंग कर दी। इस हमले में दोनों पक्ष के एक-एक व्यक्ति की मौत हो गई, जबकि कई घायल हैं। गांव में तनाव को देखते हुए भारी संख्या में पुलिसबल तैनात कर दिया गया है। डीआईजी आगरा ने गांव में जाकर हालात का जायजा लिया।

मथुरा के गांव सिकंदरपुर में एक साल पहले गांव के ही हरेंद्र नामक युवक ने लड़की से रेप किया था। इस मामले में आरोपी जेल में है। ग्रामीणों ने बताया कि आरोपी पक्ष केस वापस लेने और समझौते के लिए पीड़ित पक्ष पर दबाव बना रहा था। इस मामले को लेकर गांव में पंचायत होनी थी। हालांकि पीड़ित पक्ष समझौते के लिए तैयार नहीं था। शुक्रवार सुबह जैसे ही लड़की के परिवार का एक सदस्य अपने खेतों से घूमकर लौट रहा था। गांव में घुसने से पहले ही घात लगाए बैठे गांव के तेजपाल और उसके पक्ष के लोगों ने उसे घेर लिया और लाठी-डंडों से मारपीट शुरू कर दी। पीड़ित के शोर मचाने पर उसके परिजन व गांव के अन्य लोग घटनास्थल की ओर दौड़े। लोगों को आते देख तेजपाल पक्ष के लोगों ने फायरिंग शुरू कर दी। फायरिंग में लड़की के चाचा की मौत हो गई। वहीं, पीड़ित पक्ष ने भी जवाबी फायरिंग की जिसमें रेप के आरोपी के पक्ष की एक महिला (70) की मौत हो गई। हमले में दोनों तरफ से कई लोग घायल हुए हैं। पुलिस ने घायलों को अस्पताल में भर्ती कराया है। मामले की गंभीरता को देखते हुए एसएसपी डॉ. राकेश सिंह, एसपी देहात और क्षेत्राधिकारी मांट पुलिसबल के साथ मौके पर पहुंच गए। डीआईजी आगरा ने भी गांव पहुंचकर हालात का जायजा लिया। गांव में तनावपूर्ण स्थिति को देखते हुए पुलिस व पीएसी बल तैनात कर दिया गया है। थाना सुरीर पुलिस आरोपियों की गिरफ्तारी के प्रयास में जुट गई है। इस मामले में पीड़ित पक्ष की ओर से 5 आरोपियों के खिलाफ नामजद रिपोर्ट दर्ज कराई गई है।

समझौते के लिए बना रहे थे दबाव

ग्रामीणों का कहना है कि आरोपी के परिजन लड़की पक्ष पर केस वापस लेने और समझौते का दबाव बना रहे थे। आरोपी दबंग किस्म के लोग हैं। जब पीड़ित पक्ष ने केस वापस लेने और समझौते से मना कर दिया तो आरोपी पक्ष ने यह कदम उठाया। जिस युवक की हत्या की गई है उसके पिता ने बताया कि लगातार राजीनामा के लिए बन रहे दबाव से भी जब वे नहीं झुके तो आरोपी पक्ष ने उनके बेटे की गोलीमार कर हत्या कर दी। क्रॉस केस बनाने के लिए अपने पक्ष की एक महिला सहित दो लोगों पर भी फायर कर दिया, जिसमें एक महिला की मौत हो गई। पुलिस ने तेजपाल, प्रेमपाल, महेश, गोपाल और रिषी के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया है। वहीं, घटना के बाद से सभी आरोपी और उनके परिजन गांव से फरार हैं। थानाध्यक्ष सुरीर ने बताया कि दूसरे पक्ष की तरफ से अभी तक कोई लिखित तहरीर नहीं आई है। पुलिस मामले की जांच में जुटी है।

मोबाइल ऐप डाउनलोड करें और रहें हर खबर से अपडेट।

Navbharat Times