रेप के डर से लड़कियों ने स्कूल जाना छोड़ा

कानपुर

कानपुर देहात जिले के मंगलपुर में सोमवार को स्कूल जा रही एक लड़की से गैंगरेप का मामला सामने आया है। आरोप है कि 16 साल की नाबालिग स्कूल जा रही थी तो गांव के ही अशोक, प्रदीप और सतेंद्र ने उसके साथ गैंगरेप किया। पीड़ित परिवार का आरोप है कि थाने में रिपोर्ट छेड़छाड़ की धाराओं में लिखी गई। दबाव बढ़ने के बाद पुलिस ने बुधवार को पीड़ित का मेडिकल करवाया। सूत्रों के मुताबिक, मेडिकल टेस्ट में नाबालिग लड़की के साथ रेप की पुष्टि हुई है।

इस घटना से करीब 1500 लोगों की आबादी वाले उइछा गांव में दहशत फैल गई। मंगलवार से ही परिवारों के बुजुर्गों ने बेटियों को स्कूल जाने से रोक दिया। पुलिस से कोई आश्वासन न मिलता देख लड़कियां भी बेमन से राजी हो गईं।

कई लड़कियों ने यह बात मानी कि परिवार के फैसले के चलते वे स्कूल छोड़ने को मजबूर हैं। इस गांव की करीब 50-60 लड़कियां झींझक के गांधी विद्यालय, जनता बालिका विद्यालय, गौरीशंकर द्विवेदी और रामाशंकर महिला महाविद्यालय में पढ़ती हैं।

कानपुर देहात में यह दूसरी बार है जब लड़कियों को रेप और छेड़छाड़ के डर से स्कूल भेजे जाने से रोका गया है। सितंबर 2014 में पंचायत ने तोंगा गांव की 150 लड़कियों को यौन उत्पीड़न से बचने के लिए स्कूल और कॉलेज न जाने का आदेश दिया था।

मोबाइल ऐप डाउनलोड करें और रहें हर खबर से अपडेट।

Uttar Pradesh news in hindi, uttar pradesh news, उत्तर प्रदेश की खबरें, उत्तर प्रदेश के हिंदी समाचार