राहुल गांधी विरोधी पोस्टर, कार्यकर्ता को पार्टी से निकाला गया

कानपुर
पूर्व कोयला मंत्री श्रीप्रकाश जायसवाल ने शनिवार को कहा कि राहुल गांधी कांग्रेस के निर्विवाद नेता हैं और आगे भी रहेंगे। शहर में एक स्थानीय कार्यकर्ता द्वारा राहुल गांधी के इस्तीफे की मांग करते पोस्टर चस्पा किए जाने के बारे में पूछे जाने पर कांग्रेस नेता ने यह बात कही। पोस्टर पर पूर्व सांसद जायसवाल का भी फोटो है। इस बीच उक्त कार्यकर्ता को पार्टी से निकाल दिया गया है।

पोस्टर पर लिखा था, राहुल तुम इस्तीफा दो किसी और को मौका दो। इस संबंध में सूचना मिलते ही कांग्रेस नेता तुरंत स्थानीय पार्टी कार्यालय में एकत्र हुए और बैठक की।
जायसवाल ने पत्रकारों से बातचीत में कहा, यह हमें बदनाम करने की सोची समझी साजिश है। कांग्रेस के उपाध्यक्ष राहुल गांधी ही रहेंगे और हम सब कार्यकर्ता उनके नेतृत्व में पार्टी को मजबूत करेंगे। राहुल हमारी पार्टी के निर्विवाद नेता हैं और वह आजकल मंथन पर हैं। उन्होंने शहर पार्टी अध्यक्ष हरि प्रकाश अग्निहोत्री से उक्त कार्यकर्ता के खिलाफ कड़ी कार्रवाई करने की मांग की।

अग्निहोत्री ने बताया कि उक्त कांग्रेस कार्यकर्ता शमीमुल हक, जो कुछ वर्ष पहले कांग्रेस के अल्पसंख्यक मोर्चा में शामिल था, को पार्टी विरोधी गतिविधियों में शामिल होने के चलते छह साल के लिए पार्टी से निकाल दिया गया है। अग्निहोत्री ने कहा कि पार्टी में किसी प्रकार की अनुशासनहीनता बर्दाश्त नहीं की जाएगी। उन्होंने कहा कि इसमें कुछ विरोधी दलों की साजिश है, जिसका खुलासा जल्दी किया जाएगा।

मोबाइल ऐप डाउनलोड करें और रहें हर खबर से अपडेट।

Navbharat Times