राहुल की रैली के लिए 11 कमेटी बनाई गई

विशेष संवाददाता, नई दिल्ली

रामलीला मैदान में जनाक्रोश रैली को सफल बनाने के लिए दिल्ली के कांग्रेस नेता भारी मशक्कत में जुटे हुए हैं। आगामी 29 अप्रैल को होने वाली इस रैली में दिल्ली और देशभर से आने वाले नेताओं और कार्यकर्ताओं की सुविधा के लिए 11 कमेटियों का गठन किया गया है। पार्टी नेता राहुल गांधी के कांग्रेस अध्यक्ष बनने के बाद यह उनकी पहली रैली है, इसलिए कांग्रेस कोई कोर-कसर नहीं छोड़ रही है। आने वाले लोगों के लिए सुविधाएं देने की बात की जा रही है, लेकिन उनके दिल्ली में उनके खाने-पीने की कोई व्यवस्था नहीं की गई है। पार्टी नेताओं का कहना है कि रैली में आने वाले लोगों को खाने-पीने का इंतजाम खुद करना होगा।

दिल्ली के कांग्रेस नेता दावा कर रहे हैं कि जनाक्रोश रैली में दिल्ली ओर पूरे देश के दो लाख लोग शिरकत करेंगे। उन्हें कोई परेशानी न हो इसके लिए विभिन्न कमेटियों का गठन किया गया है ताकि रैली स्थल तक आने में उन्हें किसी प्रकार की समस्या का सामना न करने पड़े। पार्टी नेता चतर सिंह के अनुसार इन कमेटियों में ट्रांसपोर्ट कमिटी से लेकर, पेयजल कमिटी, सेनिटेशन, रेलवे रिसेप्शन कमिटी आदि शामिल हैं। इन कमेटियों की बागडोर दिल्ली के सीनियर नेताओं को सौंपी गई है। उन्होंने बताया कि आज पूरे दिन ये नेता अपने कमेटियों के पदाधिकारियों के साथ बैठकें कर पूरी रणनीति को अंजाम देंगे। इसके लिए प्रदेश कांग्रेस कार्यालय में पूरी तैयारी हो चुकी है।

कांग्रेस ने यह स्पष्ट किया है कि रैली में आने वाले नेताओं व कार्यकर्ताओं की सुविधाएं को लेकर पूरी कोशिशें की जा रही हैं। इसके बावजूद दिल्ली में उनके खानपान की कोई व्यवस्था नहीं की गई है। इसके लिए प्रदेशों के प्रभारियों को जिम्मेदारी सौंपी हुई है। पार्टी के एक नेता का कहना है कि इस रैली को लेकर नेताओं और कार्यकर्ताओं में बहुत उत्साह है। उसका कारण यह है कि दिल्ली और देश में राजनैतिक समीकरण बदलते नजर आ रहे हैं। नेता के अनुसार देश के युवा, किसान, कारोबारी से लेकर अन्य वर्ग के लोग केंद्र सरकार की नीतियों से खासे परेशान हैं। उन्हें अब कांग्रेस में विश्वास नजर आ रहा है। इसलिए हम इस रैली को लेकर खासे उत्साहित हैं।

मोबाइल ऐप डाउनलोड करें और रहें हर खबर से अपडेट।

Delhi Political News in Hindi, दिल्ली राजनीति समाचार, खबर , Delhi Politics News