राहुल की ताजपोशी पर अमेठी में मनेगा जश्न, बंटेगी कांग्रेस उपाध्यक्ष की फेवरिट स्वीट डिश

अमेठी
कांग्रेस अध्यक्ष पद पर राहुल गांधी की ताजपोशी का अब सिर्फ औपचारिक ऐलान बाकी है। ऐसे में इसे खास बनाने की तैयारियां शुरू हो गई हैं। माना जा रहा है कि अगले हफ्ते कांग्रेस के अध्यक्ष पद के लिए राहुल गांधी के नाम की घोषणा कर दी जाएगी। राहुल गांधी उस दिन गुजरात में होंगे। राहुल की ताजपोशी से कांग्रेस मुख्यालय से लेकर कार्यकर्ताओं के बीच जश्न होगा। वहीं उनके संसदीय इलाके अमेठी में जलेबियां खाकर खुशी का इजहार किया जाएगा।

अमेठी में कांग्रेस ऑफिस के पास स्थित एक स्वीट शॉप के मालिक राजेंद्र अग्रहरि ने 11 दिसंबर को जलेबियां बांटने का ऐलान किया है। उन्होंने बताया, ‘राहुल भइया को जलेबी पसंद है तो इसलिए उनसे जुड़े हर खुशी के मौके पर उनकी फेवरिट स्वीट डिश भी होनी चाहिए।’ राहुल का जलेबी प्रेम गुजरात में चुनाव प्रचार के दौरान भी दिखा था जब वह प्रचार के दौरान रास्ते में रुककर अपनी फेवरिट डिश खाने से खुद को नहीं रोक सके थे।

पढ़ें : भूख मिटाने सड़क किनारे पाव भाजी खाने पहुंचे राहुल गांधी, विडियो वायरल

जलेबी के अलावा कांग्रेस कार्यकर्ता लोगों को मिठाई और लड्डू भी बांटते नजर आएंगे। इस बारे में अमेठी कांग्रेस अध्यक्ष योगेंद्र मिश्रा ने बताया, ‘5000 किलो से ज्यादा मिठाई जिले भर में बांटी जाएगी। मिठाई वितरण के इंचार्ज अच्छेलाल सिंह ने बताया कि कम से कम 5 किलो लड्डू अमेठी के प्रत्येक गांव में बांटे जाएंगे।’

शुक्रवार को अमेठी कांग्रेस मुख्यालय में कांग्रेस कार्यकर्ता इस दिन के लिए खास तैयारियों में व्यस्त नजर आए। मुख्यालय में 50 से ज्यादा पार्टी वर्कर हैं जिनमें से सभी 11 दिसंबर के लिए अपने-अपने काम में व्यस्त दिखे। कुछ लोग वॉल राइटिंग के काम पर नजर बनाए हुए थे तो कुछ होर्डिंग का डिजाइन फाइनल कराने में व्यस्त थे। कांग्रेस कार्यकर्ता बैजनाथ तिवारी ने बताया, ‘ढोल मंजीरा बजेगा, नाच-गाना होगा, अमेठी झूम उठेगी। अबीर उड़ेगा और पटाखे दगेंगे। सब तैयारी चल रही है।’

पढ़ें : राहुल गांधी के भरा नामांकन, बीजेपी-कांग्रेस के बीच बयानबाजी तेज

जश्न के लिए सिर्फ पार्टी कार्यकर्ता ही बल्कि आम लोग भी इस दिन को खास बनाते नजर आएंगे। राजेंद्र अग्रहरि की तरह गौरीगंज में टी वेंडर राम बारन भी इस मौके पर ग्राहकों को मुफ्त में नींबू चाय पिलाएंगे।

मोबाइल ऐप डाउनलोड करें और रहें हर खबर से अपडेट।

UP News, Uttar pradesh news, UP news in hindi, यूपी न्यूज़, समाचार, खबर