रायबरेलीः कांग्रेस एमएलसी उनके भाई के साथ बीजेपी में होंगे शामिल

रायबरेली
उत्तर प्रदेश के रायबरेली से कांग्रेस एमएलसी दिनेश प्रताप सिंह ने पार्टी छोड़ दी है। रायबरेली कांग्रेस की पूर्व अध्यक्ष सोनिया गांधी का संसदीय क्षेत्र भी है। दिनेश प्रताप सिंह उनके जिला पंचायत अध्यक्ष भाई अवधेश सिंह के साथ बीजेपी में शामिल होगें। दिनेश प्रताप सिंह का उनके भाई के साथ बीजेपी में शामिल होना कांग्रेस के लिए बड़ा झटका होगा। माना जा रहा है कि अगले साल होने वाले लोकसभा चुनाव में राहुल और सोनिया की लोकसभा सीट प्रभावित हो सकती है।

दिनेश प्रताप 2016 में दूसरी बार चुने गए थे। उनकी विधानसभा सीट में रायबरेली और अमेठी के 18 ब्लॉक आते हैं। इन सभी ब्लॉक में उनका प्रभाव माना जाता है। दिनेश के भाई अवधेश सिंह ने भी कहा कि ‘पंचवटी’ अब कांग्रेस की नहीं है।

पंचवटी’ दिनेश प्रताप का घर है जहां वह उनके पांच भाई बहनों के साथ रहते हैं। उनके एक भाई राकेश प्रताप सिंह हरचंदपुर विधानसभा से के विधायक हैं। उन्होंने साफ किया है कि वह बीजेपी में शामिल नहीं होंगे लेकिन वह अब कांग्रेस का हिस्सा नहीं हैं।

अमित शाह की उपस्थिति में जॉइन करेंगे बीजेपी
दिनेश ने कहा कि वह 21 अप्रैल को के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह की उपस्थिति में उनके भाई अवधेश के साथ बीजेपी में शामिल होंगे। अमित शाह शनिवार को रायबरेली पहुंच रहे हैं ऐसे में दिनेश उनके कार्यक्रम की तैयारियों में भी जुटे हैं। उन्होंने कार्यक्रम के लिए राजकीय इंटर कॉलेज का मैदान चुना है जहां वह अमित शाह का कार्यक्रम करवाएंगे।

कर्नाटक में खोलेंगे पोल
दिनेश ने कहा कि उनके पास कांग्रेस के दोनों वरिष्ठ नेताओं (सोनिया और राहुल) का चिट्ठा है। उन लोगों ने जिस तरह उनकी जेबें भरी हैं वह उन्हें सबसे सामने लाएंगे। दिनेश ने कहा कि में विधानसभा चुनाव होना है। वह वहां प्रचार के लिए जाएंगे और वहां के लोगों को कांग्रेस के असलियत बताएंगे।

मोबाइल ऐप डाउनलोड करें और रहें हर खबर से अपडेट।

UP News, Uttar pradesh news, UP news in hindi, यूपी न्यूज़, समाचार, खबर