रामविलास पासवान ने साधा आजम खान पर निशाना, कहा- सूरज पर थूकने से रोशनी कम नहीं होती

कानपुर
केंद्रीय खाद्य मंत्री रामविलास पासवान ने आजम खान के बाबा साहेब आंबेडकर पर दिए गए बयान पर तीखी प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने कहा कि सूरज पर थूकने से उसकी रोशनी कम नहीं हो जाती। आजम के बयान से बाबा साहेब का महत्व कम नहीं होगा। वह नैशनल लीडर थे। किसी को गाली देने से कोई नेता नहीं बन जाता है। यह सब चुनाव के वक्त याद आता है। लंदन में केंद्र सरकार ने बाबा साहेब का घर खरीदकर वहां मेमोरियल बनवाया है।

कानपुर में गुरुवार को नैशनल शुगर इंस्टिट्यूट (एनएसआई) के दीक्षांत समारोह के बाद पासवान मीडिया से बात कर रहे थे। उन्होंने कहा, ‘महू और आंबेडकर से संबंधित जगहों पर स्मारक बनाए गए हैं। राहुल गांधी के अभियान पर कहा कि उन्हें भी चुनाव के समय खाट, गरीब और खाना याद आता है। मीडिया में भी हेडलाइन तब बनती है, जब कोई किसी को गाली देता है। दाल की कीमतों पर कैबिनेट मंत्री ने कहा कि कीमतें 200 रुपये से घटकर 100 रुपये किलो हो चुकी है।

उन्होंने कहा, ‘इस साल उड़द को छोड़कर बाकी दालों की बंपर पैदावार होगी। सरकार के पास दालों का पर्याप्त स्टॉक है। हम चाहते हैं कि अरहर 66 रुपये किलो और उड़द 83 रुपये किलो बिके, लेकिन इसके लिए राज्यों को केंद्र से खरीद करनी होगी। कीमतों में इजाफे की वजह जमाखोरी है। मूंग के दाम न्यूनतम समर्थन मूल्य (एमएसपी) से भी कम हो गए हैं। किसानों ने सरकार से दाल खरीद की मांग की है, जिसे माना जाएगा।’

इससे पहले इंस्टिट्यूट के मेधावी छात्र-छात्राओं को गोल्ड मेडल और डिग्रियां देने के बाद कहा कि एनएसआई को नंबर-1 का दर्जा दिलाने की कोशिश की जाएगी। सरकार ने गन्ने का 99 प्रतिशत बकाया चुका दिया है। बाकी 2282 करोड़ रुपये में 987 करोड़ रुपये उत्तर प्रदेश सरकार को चुकाने हैं। पीएम के कारण विदेशों में भारत का सम्मान बढ़ रहा है। दूसरे देशों से रिश्ते सुधर रहे हैं।

मोबाइल ऐप डाउनलोड करें और रहें हर खबर से अपडेट।

Uttar Pradesh news in hindi, uttar pradesh news, उत्तर प्रदेश की खबरें, उत्तर प्रदेश के हिंदी समाचार