राजा भइया के पिता की करोड़ों की संपत्ति रिलीज

प्रतापगढ़
पूर्व मंत्री रघुराज प्रताप सिंह राजा भइया के पिता भदरी के राजा उदय प्रताप सिंह की करोड़ों की संपत्ति कोषागार से रिलीज कर दी गई है। यह संपत्ति डबल लॉकर में चौदह साल तक रखी थी। जिलाधिकारी के आदेश पर आला अफसरों के समक्ष हीरा-पन्ना और सोने से भरे चार बड़े बॉक्स में रक्खी संपत्ति रिलीज की गई।

बता दें कि साल 2003 में मायावती सरकार में राजा भइया के खिलाफ चले जबरदस्त अभियान में राजा भइया और उनके समर्थकों के खिलाफ जमकर चाबुक चला था। उन पर पोटा की धाराएं भी लगाई गई थी। राजा भइया तमाम समर्थकों समेत जेल की सीखचों के पीछे धकेल दिए गए थे।

राजा भइया के पिता उदय प्रताप सिंह के भदरी महल से 26 जनवरी 2003 में पुलिस ने करोड़ो की संपत्ति बरामद की थी। इसमें हीरे-मोती, पन्ना, सोने-चांदी के सिक्के आदि बरामद कर कार्यवाही की और उसे जिला कोषागार के डबल लॉक में जमा करा दिया।

सत्ता परिवर्तन के बाद एसपी शासनकाल में साल 2008 में सरकार बदलने के बाद इस खजाने को सुनवाई के बाद तत्कालीन जिलाधिकारी आरएस वर्मा ने रिलीज करने का आदेश जारी किया। इसके बाद कोषाधिकारी ने इनकम टैक्स विभाग से नो ड्यूज के लिए लिखा। साल 2015 में इनकम टैक्स विभाग ने नो ड्यूज जारी किया। बता दें कि चौदह सालों तक आयकर की जांच में फंसी रही करोड़ों रुपये की संपत्ति। एडीएम सोमदत्त मौर्य ने मंगलवार को कोषागार से उदय प्रताप के पक्ष में रिलीज कर दिया।

मोबाइल ऐप डाउनलोड करें और रहें हर खबर से अपडेट।

UP News, Uttar pradesh news, UP news in hindi, यूपी न्यूज़, समाचार, खबर