योगेश्वर दत्त ने ‘दहेज’ में लेंगे सिर्फ एक रुपया

सत सिंह, रोहतक
लंदन ओलिंपिक में भारत के लिए कुश्ती में कांस्य पदक जीतने वाले योगेश्वर दत्त किसी ने किसी वजह से सुर्खियों में बने रहते हैं। कभी राजनीतिक मुद्दों पर अपनी बेबाक राय के लिए तो कभी जवानों के समर्थन पर अपने ट्वीट्स के चलते। अब योगेश्वर एक बार फिर चर्चा में हैं। दरअसल, शनिवार को योगेश्वर की सगाई की। और उन्होंने 16 जनवरी को हरियाणा के कांग्रेस नेता जयभगवान शर्मा की बेटी शीतल से होने वाली अपनी शादी में केवल एक रुपया शगुन लेने का फैसला किया है।

शनिवार को सोनीपत के मुरथल में सगाई करने वाले 34 वर्षीय योगेश्वर ने कहा, ‘मैंने अपने परिवार को लड़कियों के दहेज के लिए रकम जुटाने में परेशान होते देखा है। तभी मैंने दो इरादे किए थे। पहला- कुश्ती में नाम कमाने का और दूसरा दहेज न लेने का। मेरे पहला सपना पूरा हो गया और अब मैं अपना दूसरा इरादा पूरा कर रहा हूं।’

योगेश्वर ने इस मौके पर अपने पिता और पहले गुरु मास्टर सतबीर सिंह को याद किया। उन्होंने कहा कि काश आज वे दोनों जिंदा होते तो देखते कि कैसे मैंने अपने दोनों इरादे पूरे किए। योगेश्वर की मां सुशीला देवी ने कहा कि शादी एक खास मौका होता है और वे लड़की के परिवार से केवल एक रुपया शगुन के तौर लेंगे, और कुछ नहीं।

मोबाइल ऐप डाउनलोड करें और रहें हर खबर से अपडेट।

खेल समाचार, अन्य खेल खबरें, Other Sports News