यूपी बीजेपी प्रवक्ता बने जेएनयू की कार्यकारी परिषद के सदस्य

बरेली
भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) यूपी के प्रवक्ता और एमजेपी रुहेलखंड यूनिवर्सिटी में प्रफेसर श्याम बिहारी लाल को जवाहर लाल नेहरू यूनिवर्सिटी (जेएनयू) की कार्यकारी परिषद का सदस्य बना दिया गया है। उनका कार्यकाल तीन साल तक होगा। लाल 2007 और 2012 के विधानसभा के चुनाव में बीजेपी के टिकट पर चुनाव भी लड़ चुके हैं। हालांकि दोनों बार उन्हें हार का सामना करना पड़ा था।

जेएनयू की कार्यकारी परिषद में 22 सदस्य हैं जिनमें से तीन सीटें खाली थीं। इन खाली सीटों को राष्ट्रपति द्वारा मनोनीत किया जाना था। श्याम बिहारी इसी वर्ग से सदस्य के रूप में चुने गए हैं। जेएनयू की कार्यकारी परिषद के सचिव प्रमोद कुमार द्वारा श्याम बिहारी लाल को जारी किये गए एक पत्र में उन्हें 22 नवंबर को होने वाली कार्यकारी परिषद की 266वीं बैठक में हिस्सा लेने को कहा गया है।

श्याम बिहारी की फेसबुक से ली गई तस्वीर
श्याम बिहारी ने प्रतिष्ठित विश्वविद्यालय के कार्यकारी परिषद का सदस्य बनने पर खुशी जाहिर करते हुए टाइम्स ऑफ इंडिया को बताया, ‘मेरा उद्देश्य जेएनयू को एक उत्कृष्ट संस्थान बनाने के लिए काम करना है। हर एक छात्र और कर्मचारी को अभिव्यक्ति की स्वतंत्रता है लेकिन उन्हें देश-विरोधी नारे या देश को कमजोर करने वाले नारे नहीं लगाने के लिए प्रोत्साहित किया जाएगा।’ उन्होंने दावा करते हुए कहा कि उन्हें राजनीतिक पृष्ठभूमि के आधार पर नहीं बल्कि उनकी अकैडमिक रेकॉर्ड पर इस पद के लिए नियुक्त किया गया है।

इस खबर को अंग्रेजी में पढ़ें- BJP’s UP spokesperson becomes member of JNU’s executive council

मोबाइल ऐप डाउनलोड करें और रहें हर खबर से अपडेट।

दिल्ली समाचार, खबर, हिन्दी Political News Delhi