यूपी: कानपुर में दलित युवक को रोड पर नंगा कर पीटा गया

कानपुर
कानपुर देहात जिले के झींझक में एक दलित युवक को दबंगों ने रोड पर नंगा कर पीटा। लोहे की रॉड से हुई पिटाई से उसके दोनों पैर टूट गए। इसके बाद उसे एक प्लॉट में फेंक दिया गया। काफी देर बाद पहुंची पुलिस ने पहले उसे नजदीकी अस्पताल में ऐडमिट कराया, जहां से उसे कानपुर भेज दिया गया। पुलिस ने 24 घंटे बाद नामजद FIR लिखी, लेकिन आरोपी खुलेआम थाने में आते-जाते रहे। मंगलपुर थाने के एसओ जेपी यादव ने रिपोर्ट की पुष्टि की है। अभी तक किसी की गिरफ्तारी नहीं हुई है।

झींझक ब्लॉक के मुंडेरा किन्नर सिंह गांव की सरपंच नन्ही शंखवार हैं। नन्हीं का सारा काम उनका देवर शिवनाथ (23) देखता है। बीते साल हुए पंचायत चुनाव में मिली हार के बाद गांव की रमाकांती, नन्ही से रंजिश मानने लगी थी। वह खुद को समाजवादी पार्टी से जुड़ा बताती हैं। आरोप है कि बीते गुरुवार की रात शिवनाथ जब बाजार से मजदूरी करके घर लौट रहा था, तभी झींझक कस्बे में पेट्रोल पंप के पहले रमाकांती, रेवती रमण, छोटे लल्ला, मनीष और ज्ञानेंद्र ने उसे पकड़ लिया।

रमाकांती की मौजूदगी में ही शिवनाथ को लोहे की सरिया और डंडों से बुरी तरह पीटा गया। उसके शरीर पर एक भी कपड़ा नहीं छोड़ा गया। रमाकांती के खौफ के कारण कोई भी शिवनाथ को बचाने के लिए आगे नहीं आया। सरिया से पिटाई में शिवनाथ के पैरों में जबर्दस्त चोट आई। इसके बाद आरोपी उसे एक प्लॉट में फेंककर चले गए। सूचना पर घंटों बाद पुलिस पहुंची और उसे प्राइमरी हेल्थ सेंटर (PHC) में भर्ती कराया।

PHC में जांच में डॉक्टरों को शिवनाथ के पैर में मल्टिपल फ्रैक्चर्स मिले। हालत काफी गंभीर होने के कारण उसे कानपुर के एक नर्सिंग होम में भेज दिया गया, जहां शनिवार को उसके पैरों का ऑपरेशन हुआ। उधर, पीड़ित परिवार ने रिपोर्ट लिखाने की कोशिश की तो पुलिस ने रमाकांती का नाम FIR में डालने से साफ इनकार कर दिया। मामला सीनियर अफसरों तक पहुंचा तो 9 सितंबर को नामजद रिपोर्ट लिखी गई।

मोबाइल ऐप डाउनलोड करें और रहें हर खबर से अपडेट।

Uttar Pradesh news in hindi, uttar pradesh news, उत्तर प्रदेश की खबरें, उत्तर प्रदेश के हिंदी समाचार