यूपीः अभिनेता संजय खान ने तोड़ा थीम पार्क बनाने का MOU, UPSIDC ने भेजा 608 करोड़ का नोटिस

कानपुर
अभिनेता और फिल्म निर्माता संजय खान को उत्तर प्रदेश राज्य औद्योगिक विकास निगम (यूपीएसआईडीसी) ने 608 करोड़ का नोटिस भेजा है। संजय खान ने पूर्व सरकार से आगरा में थीम पार्क बनाने का एमओयू किया था। सरकार बदलते ही संजय खान से इस प्रॉजेक्ट से हाथ पीछे खींच लिए।

का कहना है कि प्रॉजेक्ट के लिए जमीन तलाशने का काम उन्हें दिया गया था। विभाग ने बैंक से 600 करोड़ रुपये बैंक से कर्ज ले लिया। अब उनके कर्ज पर आठ करोड़ रुपये ब्याज हो गया है इसलिए उन्होंने कुल देनदारी 608 करोड़ रुपये का नोटिस संजय खान को भेजा है।

पढ़ेंः आगरा में इतिहास की थीम पर सबसे बड़ा पार्क!

पूर्व मुख्यमंत्री ने आगरा में थीम पार्क बनाने की घोषणा की थी। यूपीएसआईडीसी को थीम पार्क बनाने का जिम्मा दिया गया था और अभिनेता संजय खान ने प्रॉजेक्ट की जिम्मेदारी लेने को कहा था। पूर्व सीएम और संजय खान के बीच एमओयू भी साइन हुआ था। संजय खान की कंपनी इंटरटेनमेंट ने यूपीएसआईडीसी से जमीन उपलब्ध कराने की बात कही ताकि उस पर निर्माण संबंधी कार्य हो सकें।

पढ़ेंः चीन में डिज्नी का पहला थीम पार्क, आपने देखा?

यूपीएसआईडीसी के एमडी रणवीर प्रसाद ने बताया कि उन्होंने यमुना को जोड़ने वाली रिंग रोड के आस पास जमीन चिन्हित की और बैंक से कर्ज लेकर किसानों से 1000 एकड़ जमीन का अधिग्रहण 2015 में ले लिया। कंपनी ने यहां कुछ अफसर और कर्मचारी भेजे लेकिन 2017 में अचानक काम बंद कर दिया।

एमडी ने बताया कि इस बीच विभाग की तरफ से और उनकी कंपनी के अधिकारियों से कई बार संपर्क करने का प्रयास किया गया लेकिन उनसे संपर्क नहीं हो पाया। अब उन्हें नोटिस भेजा गया है। उन्होंने कहा कि अगर नोटिस के बाद उन्हें रुपयों की अदायगी नहीं की गई तो संजय खान और उनके कंपनी के खिलाफ कानूनी कार्रवाई की जाएगी।

मोबाइल ऐप डाउनलोड करें और रहें हर खबर से अपडेट।

UP News, Uttar pradesh news, UP news in hindi, यूपी न्यूज़, समाचार, खबर