यूनिटेक के प्रबंध निदेशक को जेल में बैठक करने को पर्याप्त समय दिया जाए: न्यायालय

नयी दिल्ली, 20 नवंबर भाषा उच्चतम न्यायालय ने आज यहां की तिहाड़ जेल के अधिकारियों से कहा कि वे अपने यहां बंद यूनिटेक लिमिटेड के प्रबंध निदेशक संजय चंद्रा को बैठक के लिए पर्याप्त सयम दें ताकि वह कंपनी की सम्पाियों के संभावित क्रेताओं से कोई सौदा कर सकें।

न्यायालय ने रीयल इस्टेट कंपनी यूनिटेक लिमिटेड के प्रमुख चंद्रा को हाल ही में कहा था कि वह दिसंबर आखिर तक 750 करोड़ रुपये जमा करवाएं ताकि कंपनी के ग्राहकों के हितों की रक्षा सुनिश्चित की जा सके।

मुख्य न्यायाधीश दीपक मिश्रा, न्यायाधीश ए एम खानविलकर व न्यायाधीश डी वाई चंद्रचूड़ ने वरिष्ठ वकील रंजीत कुमार के इस कथन पर विचार किया कि चंद्रा को संभावित क्रेताओं से मिलने के लिए बैठक हेतु केवल 30 मिनट का समय मिलता है।

शीर्ष अदालत ने 30 अक्तूबर को कहा था कि जेल में बंद चंद्रा को जमानत तभी मिलेगी जबकि कंपनी दिसंबर के आखिर तक उसकी रजिस्ट्री के पास धन जमा करवा देगी।

चंद्रा के वकील के एक आग्रह पर न्यायालय ने स्पष्ट किया कि उसने चंद्रा के खिलाफ कोई कोई कार्वाई फौरी तैर पर नहीं करने का जो निर्देश उसने सभी अदालतों को दिया था वह राज्य व राष्ट्रीय उपभोक्ता आयोगों सहित ऐसे अन्य मंचों पर भी लागू होगा।

भाषा

मोबाइल ऐप डाउनलोड करें और रहें हर खबर से अपडेट।

Latest Business News in Hindi – बिज़नेस समाचार, व्यवसाय न्यूज हिंदी में | Navbharat Times