मैच हारकर भी नडाल की खेलभावना ने जीता सबका दिल

लंदन
टेनिस के दिग्गज खिलाड़ी राफेल नडाल विंबल्डन के कोर्ट पर इस बार अपना तीसरा खिताब नाम अपने नाम करने उतरे थे। लेकिन लग्जमबर्ग के गिलीज म्यूलर ने नडाल को एक कड़े मुकाबले में शिकस्त देकर उनका सफर क्वॉर्टर फाइनल से पहले ही खत्म कर दिया। स्पेन के इस दिग्गज खिलाड़ी को म्यूलर ने 6-3, 6-4, 3-6, 4-6 और 15-13 से हराकर टूर्नमेंट से बाहर का रास्ता दिखा दिया।

म्यूलर ने नडाल को पहले दो सेट में मात देकर हर खेल प्रेमी को हैरान कर दिया था। इसके बाद नडाल ने वापसी करते हुए बैक टू बैक दो सेट जीते और खेल को 5वें सेट तक पहुंचाया। 5वें सेट में कड़ी टक्कर देने के बावजूद नडाल 15-13 से यह सेट हारकर टूर्नमेंट से बाहर हो गए।

लेकिन इसके बाद जो हुआ, वह हर खेलप्रेमी का दिल जीत लेने वाला पल था। 15ग्रैंड स्लैम टाइटल के विजेता नडाल कोर्ट पर अपने प्रतिद्वंद्वी खिलाड़ी के लिए रुके रहे। इसके बाद दोनों खिलाड़ी कोर्ट से एकसाथ बाहर आए।

नडाल की स्पोर्ट्समैनशिप यहीं नहीं रुकी। मैच हारने के बावजूद दर्शक दीर्घा में बैठे उनके प्रशंसक उनके ऑटोग्राफ की चाह रख रहे थे। मैच गंवाने के बाद भी नडाल ने उन्हें निराश नहीं किया। नडाल ने रुक कर कई प्रशंसकों को अपने ऑटोग्राफ दिए। मैच हारने के बाद जहां खिलाड़ी निराश होकर चुपचाप मैदान से निकलने की सोचते हैं, वहीं नडाल ने अपने प्रशंसकों को ऑटोग्राफ देकर उनका दिल जीत लिया।

मोबाइल ऐप डाउनलोड करें और रहें हर खबर से अपडेट।

Tennis News in Hindi, टेनिस खेल समाचार, टेनिस खबरें, Latest Tennis Updates