मैंने किसी और से नहीं धोनी से कप्तानी सीखी: होल्डर

नई दिल्ली

वेस्टइंडीज की वनडे टीम के युवा कप्तान जैसन होल्डर को लगता है कि चेन्नै सुपरकिंग्स के साथ बिताए गये दिनों में उन्हें किसी और से नहीं बल्कि भारत के सीमित ओवरों की टीम के कप्तान महेंद्र सिंह धोनी से नेतृत्व कौशल के गुर सीखने को मिले थे।

होल्डर ने बातचीत में कहा, ‘धोनी प्रभावशाली व्यक्ति हैं, सही मायनों में वह लीडर हैं और इंडियन प्रीमियर लीग में चेन्नै सुपरकिंग्स की तरफ से खेलते हुए मुझे यह एहसास हुआ था।

उन्होंने कहा कि कप्तान के रूप में मैं प्रेरणा के लिये मैं हमेशा धोनी की नेतृत्व क्षमता के गुणों पर गौर करता हूं।

कैरेबियाई कप्तान से पूछा गया कि वह धोनी के किन गुणों को अपनी कप्तानी में समाहित करना चाहेंगे, उन्होंने कहा कि धोनी जिस तरह से दबाव से निबटते हैं वह बेजोड़ हैं, यही वजह है कि विभिन्न देशों के खिलाड़ियों की टीम का नेतृत्व करते हुए उन्होंने इतना कुछ हासिल किया; उनसे काफी कुछ सीखा जा सकता है।

वेस्टइंडीज ने अभी तीनों प्रारूप में अलग अलग कप्तान नियुक्त किए हैं, होल्डर उनमें से एक हैं। रेकॉर्ड की बात करें तो वह 2014 में सनराइजर्स हैदराबाद की तरफ से आईपीएल में खेले थे लेकिन वेस्टइंडीज के अंतरराष्ट्रीय कार्यक्रम के कारण इस बार आईपीएल में नहीं खेल पाये।

होल्डर ने स्वदेश में बैठकर आईपीएल का लुत्फ उठाया और उन्हें खुशी है कि इस दौरान वह इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट श्रृंखला खेलने में सफल रहे।

मोबाइल ऐप डाउनलोड करें और रहें हर खबर से अपडेट।

Navbharat Times