मुरादाबादः 3 घंटे तक शिकारियों में फंसा रहा तेंदुआ, कराया गया रेस्क्यू

मुरादाबाद
उत्तर प्रदेश के मुरादाबाद जिले में एक तेंदुआ शिकारियों के जाल में फंस गया है। शिकारियों के जाल में तेंदुए का पैर फंसने के बाद वह काफी देर तक छटपटाता रहा। इधर वन विभाग को सूचना दी गई और टीम ने पहुंचकर तेंदुए को रेस्क्यू कराया।

मामला जिले के अगवानपुर के जंगल का है यहां शिकार के लिए शिकारियों ने जाल बिछाया था। जिसमें तेंदुए का एक पैर फंस गया। जाल किसी और जानवर के लिए बिछाया गया था लेकिन तेंदुआ फंसने के बाद शिकारियों ने उससे छुटकारा पाने का प्रयास किया लेकिन वे सफल नहीं हुए तो वहां से भाग गए।

इधर जाल में तेंदुआ फंसे होने की सूचना फैल गई। देखते ही देखते मौके पर भारी भीड़ जमा हो गई। स्थानीय लोगों ने वन विभाग और पुलिस को सूचना दी। पुलिस और वन विभाग की टीम मौके पर पहुंची है और तेंदुए को रेस्क्यू का प्रयास किया। मौके पर जमा भीड़ से तेंदुआ अक्रामक हो गया था इसलिए टीम उसे नियंत्रण करने में असफल रही।

पुलिस ने भीड़ को पीछे हटाया और लोगों को तेंदुए के पास तक जाने से रोका। उसके बाद पीलीभीत से रेस्क्यू टीम बुलाई गई और तेंदुए को काफी मशक्त के बाद रेस्क्यू कराया गया। अधिकारियों ने बताया कि तेंदुए को अब कानपुर और लखनऊ जू भेजा जाएगा।

मोबाइल ऐप डाउनलोड करें और रहें हर खबर से अपडेट।

UP News, Uttar pradesh news, UP news in hindi, यूपी न्यूज़, समाचार, खबर