मिसबाह में अग्रेशन नहीं, सिर्फ वहाब ने दिखाया दम : इंजमाम

एडिलेड

पाकिस्तान क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान इंजमाम उल हक ने कहा है कि मिसबाह उल हक पूरे वर्ल्ड कप में रक्षात्मक कप्तानी करते नजर आए और उनमें दिग्गज इमरान खान जैसी आक्रामकता नहीं दिखी।

आईसीसी के लिए लिखे लेख में इंजमाम ने कहा, ‘मिसबाह के लिए उनके एक दिवसीय करियर का यह निराशाजनक समापन रहा। वह रक्षात्मक कप्तान नजर आए और शायद ही कभी आक्रामक रूख अपनाया।’

इंजमाम के अनुसार, इमरान खान की तरह अगर मिसबाह ने भी अपने क्रिकेट करियर के आखिरी चरण में आक्रामकता दिखाई होती तो यह पाकिस्तान के लिए फायदेमंद होता।

गौरतलब है कि शुक्रवार को ऑस्ट्रेलिया ने क्वॉर्टर फाइनल में पाकिस्तान को हराकर टूर्नमेंट से बाहर कर दिया। इंजमाम के अनुसार ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ मैच में पाकिस्तान के लिए एकमात्र अच्छी बात वहाब रियाज की तेज गेंदबाजी रही।

इंजमाम ने कहा कि उन्होंने लंबे अर्से बाद अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट में बाएं हाथ के इतने आक्रामक गेंदबाज को देखा है। इंजमाम ने हार के लिए पाकिस्तानी बल्लेबाजों के गैरजिम्मेदाराना रवैये की भी आलोचना की और कहा कि इतने अंतर्राष्ट्रीय मैच खेलने के बाद पाक बल्लेबाज एक-एक कर रन बनाने की कला नहीं सीख पाए हैं।

मोबाइल ऐप डाउनलोड करें और रहें हर खबर से अपडेट।

Navbharat Times