मां काली को खुश करने के लिए युवक ने खुद की गर्दन काटी, हालत गंभीर

हरदोई
अब इसे श्रद्धा कहें या फिर अंधविश्वास। यूपी के हरदोई में एक शिक्षित युवक ने काली मंदिर में अपनी गर्दन किसी धारदार हथियार से काट ली, जिससे वह वहीं बेहोश होकर गिर पड़ा और उसकी गर्दन से खून की धार निकलनी शुरू हो गई। युवक को गंभीर हालत में लखनऊ रेफर कर दिया गया है। ऐसा बताया जा रहा है कि युवक ने मां काली को खुश करने के लिए अपनी गर्दन काट ली।

मंदिर में मौजूद अन्य भक्त इसको देख घबड़ा गए और पुलिस को सूचित किया। पुलिस ने ऐम्बुलेंस से युवक को जिला अस्पताल भेजा, जहां डॉक्टरों ने उसकी गर्दन में कई टांके लगाए। फिलहाल युवक की हालत खतरे से बाहर बताई जा रही है।

गर्दन पर गहरा घाव
कोतवाली देहात के चांद बेहटा निवासी संतोष वर्मा एमए फाइनल इयर का छात्र है। बुधवार की सुबह करीब 10 बजे वह महोलिया शिवपार स्थित काली मंदिर पहुंचा और किसी धारदार हथियार से अपने गर्दन पर वार कर लिया, जिससे उसकी गर्दन पर गहरा घाव हो गया। उसके गर्दन से खून की तेज धार बहने लगी, जिसके बाद वह बेहोश होकर गिर पड़ा। यह सब देख मंदिर में आए अन्य भक्त डर गए और तुरंत पुलिस को सूचित किया।

मौके पर पहुंची पुलिस ने ऐम्बुलेंस के जरिए युवक को जिला अस्पताल भेजा, जहां डॉक्टरों ने उसकी कटी गर्दन में कई टांके लगाकर उसको सिल दिया। लेकिन हालत गंभीर देख उसे लखनऊ के लिए रेफर कर दिया है।

मां काली का बड़ा उपासक
युवक ने बताया कि वह मां काली का उपासक है और उनको खुश करने के लिए अपनी गर्दन काटी है। फिलहाल पुलिस ने युवक के घर वालों को सूचित कर दिया है और जांच में जुट गई है।

जीभ भी काट चुके हैं लोग
काली मंदिर में इससे पूर्व कई लोग अपनी जीभ काट चुके हैं। बताया जा रहा है कि लोगों में यह विश्वास है कि वो यदि अपना खून देवी मां को समर्पित करेंगे तो देवी मां उनकी हर मनोकामना पूर्ण करेंगी।

शिक्षित युवक द्वारा गर्दन काटने से लोग हैरान
बिना पढ़े लिखे लोगों में अंधविश्वास अधिक पाया जाता है, लेकिन शिक्षित लोग अंधविश्वास से दूर रहते हैं। बुधवार को जिस युवक ने गर्दन काटी, वह एमए फाइनल इयर का स्टूडेंट बताया जा रहा है और उसके द्वारा ऐसा करना लोगों को अचंभित कर रहा है।

मोबाइल ऐप डाउनलोड करें और रहें हर खबर से अपडेट।

UP News, Uttar pradesh news, UP news in hindi, यूपी न्यूज़, समाचार, खबर