महिला सुरक्षा पर बड़ा फैसला लेगी सरकार?

नई दिल्ली

महिला सुरक्षा के मुद्दे पर दिल्ली कैबिनेट की स्पेशल मीटिंग सोमवार को होने जा रही है। सीएम अरविंद केजरीवाल ने बताया कि मंडे को दोपहर 12 बजे यह मीटिंग होगी, जिसमें महिला सुरक्षा के मसले पर तमाम विकल्पों पर विचार किया जाएगा। सीएम ने मीटिंग में बड़े फैसले लिए जाने के संकेत भी दिए और कहा कि महिला सुरक्षा को लेकर क्या- क्या कदम उठाए जा सकते हैं, उन सभी के बारे में फैसला होगा।

उन्होंने कहा कि दिल्ली पुलिस को जो करना है, वह पीएम देखें, लेकिन दिल्ली सरकार अपनी ओर से तमाम पहलुओं पर गौर करेगी। अगर दिल्ली पुलिस का कंट्रोल दिल्ली सरकार के हाथ में आता है तो शहर की कानून-व्यवस्था को ठीक कर दिया जाएगा।

दिल्ली पुलिस पर कंट्रोल को लेकर दिल्ली सरकार और केंद्र के बीच टकराव की स्थिति बनी ही रहती है। दिल्ली में 15 साल तक कांग्रेस की सरकार रही थी। 2012 में 23 साल की युवती के साथ दुष्कर्म और उसकी हत्या के मामले में सरकार को जनता के गुस्से का सामना करना पड़ा था। उस समय भी दिल्ली सरकार की ओर से यह परेशानी जताई गई थी कि पुलिस उनके अधीन नहीं है।

इस बीच, विधानसभा में विपक्ष के नेता विजेंद्र गुप्ता ने कहा, ‘महिला सुरक्षा के मुद्दे पर केजरीवाल सरकार ने सदन की विशेष बैठक बुलाई थी। मैं सीएम से यह पूछना चाहता हूं कि उस बैठक का क्या निष्कर्ष निकला और इस सरकार ने पिछले 8 महीने में महिलाओं की सुरक्षा के लिए क्या किया है? मासूम बच्चियों के साथ दुष्कर्म के इस मामले को लेकर भी यह सरकार राजनीतिक रोटियां सेंकने की कोशिश कर रही है और इस संवेदनशील मुद्दे को भी राजनीतिक रंग देने की कोशिश कर रही है। सीएम जिस तरह की बयानबाजी कर रहे हैं, उससे जनता का ही नुकसान हो रहा है। साथ ही पुलिस का मनोबल गिराने की कोशिश भी की जा रही है।’

मोबाइल ऐप डाउनलोड करें और रहें हर खबर से अपडेट।

Navbharat Times