महिला वर्ल्ड कप: भारत ने दिखाया साधारण खेल, पाकिस्तान को दिया 170 रन का लक्ष्य

डर्बी
इंग्लैंड में खेले जा रहे महिला वर्ल्ड कप में भारत ने पाकिस्तान के खिलाफ बेहद साधारण खेल दिखाते हुए उस मात्र 170 रन का टारगेट दिया है। पाकिस्तान के खिलाफ 169 रन भारत का अब तक का सबसे कम टोटल है। टॉस जीतने के बाद पहले बल्लेबाजी करने उतरी भारतीय टीम के पक्ष में कुछ भी जाता नहीं दिखा। तीसरे ओवर में ही शानदार फॉर्म में चल रहीं स्मृति मंधाना को दियाना बेग ने 2 रन पर LBW आउट कर दिया।

स्मृति का विकेट गिरने के बाद पूनम राउत और दीप्ति रावत ने पारी को संभालने की कोशिश की। दोनों ने धीमा खेल दिखाते हुए 67 रन जोड़े। इस जोड़ी को नर्षा संधू ने पूनम रावत को कॉट एंड बॉल कर आउट किया। पाकिस्तान की ओर संधू सबसे सफल गेंदबाज रहीं। इस लेफ्ट आर्म बोलर ने 10 ओवर में 26 रन देकर 4 विकेट अपने नाम किए। संधू की घातक बोलिंग की बदौलत भारतीय टीम पूरे मैच में दबाव से नहीं उबर पाई।

मंधाना और पूनम राउत के आउट होने के बाद भारत की पारी पूरी तरह से लड़खड़ा गई। कप्तान मिताली राज से भारत को इस मैच में उम्मीदे थीं, लेकिन वह 8 रन बनाकर LBW आउट हो गईं। मिताली के आउट होने के बाद दीप्ति शर्मा (28) भी विकेटकीपर सिदरा नवाज को कैच देकर वापस पविलियन लौट गईं।

इसके बाद जैसे-तैसे भारत ने अपने स्कोर को 150 के पार पहुंचाया। अंत के ओवरों में भारत की विकेटकीपर बल्लेबाज सुषमा वर्मा ने कुछ हाथ दिखाए और भारत को 169 रन के टोटल तक पहुंचाने में अहम भूमिका निभाई। सुषमा ने अपनी 35 बॉल की पारी में 33 रन बनाए। उन्होंने 3 चौके और भारत की पारी का एकमात्र छक्का भी जड़ा।

मोबाइल ऐप डाउनलोड करें और रहें हर खबर से अपडेट।

क्रिकेट समाचार, India vs England Cricket News in Hindi, Latest Cricket News – Navbharat Times