महिला एशिया कप: भारत ने थाईलैंड को दी शिकस्त, दर्ज की लगातार दूसरी जीत

नई दिल्ली
कैप्टन हरमनप्रीत कौर के हरफनमौला खेल की बदौलत भारतीय महिला टीम ने टी20 एशिया कप में सोमवार को थाईलैंड को 66 रन से हराकर टूर्नमेंट में लगातार दूसरी जीत दर्ज की। भारत ने कुआलालम्पुर में खेले गए इस मुकाबले में 4 विकेट पर 132 रन बनाए जिसके जवाब में थाईलैंड की टीम 20 ओवर में 8 विकेट पर 66 रन ही बना सकी।

भारतीय टीम ने टूर्नमेंट में लगातार दूसरी जीत दर्ज की। इससे पहले टीम इंडिया ने मलयेशिया को केवल 27 रन के स्कोर पर ऑलआउट कर अपना पहला मुकाबला 142 रन के बड़े अंतर से जीता था।

हरमन ने दिखाया कमाल
पंजाब की 29 वर्षीया ऑलराउंडर हरमनप्रीत ने बल्ले और गेंद दोनों से ही कमाल दिखाया। उन्होंने 17 गेंदों पर 3 चौकों की मदद से नाबाद 27 रन की पारी खेली। उन्होंने अनुजा पाटिल (22) के साथ चौथे विकेट के लिए 49 रन की साझेदारी की। गेंदबाजी में भी वह सबसे ज्यादा विकेट लेने वाली बोलर बनीं। उन्होंने 3 ओवर में मात्र 11 रन देकर 3 विकेट लिए। इस शानदार प्रदर्शन के चलते उन्हें प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया।

ऐसी रही भारत की पारी
भारतीय महिला टीम की शुरुआत शानदार रही। मोना मेशराम (32) और स्मृति मंधाना (29) ने 9.2 ओवर में 53 रन की ओपनिंग साझेदारी की। स्मृति ने 22 गेंदों पर 1 चौके और 2 छक्कों की मदद से 29 रन बनाए। उन्हें बूचाथम की गेंद पर कमचोंफु ने लपका। वेदा कृष्णमूर्ति (11) जल्दी पविलियन लौट गईं। उन्हें लींगप्रसारेट ने अपना शिकार बनाया।

मेशराम तीसरे विकेट के रूप में आउट हुईं और उन्होंने 45 गेंदों पर 2 चौके जड़े। पूजा वस्त्रकार (6*) ने 2 गेंदों पर 1 चौका लगाया। फिर हरमनप्रीत और अनुजा पाटिल ने पारी को आगे बढ़ाया। दोनों ने स्कोर 100 के पार पहुंचाया। अनुजा पाटिल टीम के 126 के स्कोर पर आउट हुईं। उन्होंने 21 गेंदों पर 22 रन का योगदान दिया और 2 चौके जड़े।

थाईलैंड का खराब प्रदर्शन
133 के टारगेट का पीछा करने उतरी थाईलैंड टीम की 3 बल्लेबाज ही दहाई का आंकड़ा छूने में कामयाब रहीं। बूचाथम ने 40 गेंदों पर 21 रन बनाए जबकि ओपनर चाइवाइ ने 28 गेंदों पर 1 चौके की मदद से 14 रन बनाए। सुथिरुआंग ने 12 रन का योगदान दिया। टीम की 2 बल्लेबाज कोंचारोएंकइ और एस. लाओमी तो खाता भी नहीं खोल सकीं। भारत की हरमन ने 3, दीप्ति शर्मा ने 2 और पूनम यादव तथा पूजा वस्त्रकार ने 1-1 विकेट लिया।

मोबाइल ऐप डाउनलोड करें और रहें हर खबर से अपडेट।

Cricket Samachar | Live किकेट | क्रिकेट समाचार | क्रिकेट समाचार ताजा | क्रिकेट खेल की जानकारी | क्रिकेट समाचार स्कोर