महाराष्ट्र सरकार ने केस सीबीआई को ट्रांसफर करने से इनकार किया, गृह मंत्री बोले- मुंबई पुलिस ही करेगी जांच

महाराष्ट्र के गृहमंत्री अनिल देशमुख ने सुशांत सिंह राजपूत का केस सीबीआई को हैंडओवर करने से इनकार कर दिया है। बुधवार को हुई बैठक के बाद उन्होंने यह निर्णय लिया। इसके पहले सुशांत सिंह राजपूत आत्महत्या मामले में अनिल देशमुख ने आला अफसरों की बैठक बुलाई थी। जिसमें बिहार पुलिस की मुंबई में मौजूदगी पर भी गृहमंत्री ने चर्चा की।

इनकी उम्मीदों पर फिरा पानी

सुशांत की मौत की सीबीआई जांच की मांग करने वालों में सांसद सुब्रमण्यम स्वामी, विधायक पप्पू यादव, शेखर सुमन, चिराग पासवान, उपमुख्यमंत्री महाराष्ट्र अजीत पवार के बेटे पार्थ का नाम शामिल है। इसके अलावा सुशांत के लाखों फैन्स ने भी सोशल मीडिया कैम्पेन के जरिए इस केस की सुशांत की मौत की जांच सीबीआई से करवाने की मांग की थी। अनिल देशमुख के फैसल के बाद इन सबकी आखिरी उम्मीद पर भी पानी फिरता नजर आ रहा है।

बिहार पुलिस करेगी पूछताछ

एक दिन पहले ही मुंबई पहुंची बिहार पुलिस की टीम अब सुशांत के खातों से हुए ट्रांजेक्शन की जांच करेगी। साथ ही मामले से जुड़े लोगों से पूछताछ करेगी। इसके अलावा बिहार पुलिस यह जांच भी करेगी कि सुशांत ने बार-बार सिम क्यों बदली। साथ ही उन नंबरों की कॉल डीटेल भी खंगाली जाएगी। इतना हीं नहीं उन डॉक्टरों से भी पूछताछ कर सकती है, जो सुशांत का इलाज कर रहे थे।

रिया ने लगाई सुप्रीम कोर्ट से गुहार

इस बीच अपने आपको घिरता देख रिया चक्रवर्ती ने वकील सतीश मानशिंदे की मदद से सुप्रीम कोर्ट में याचिका लगाई है। जिसमें यह मांग की गई है कि सुशांत सिंह राजपूत केस की जांच बिहार की जगह मुंबई में ही की जाए। पटना में दर्ज हुई एफआई आर के बाद पुलिस की टीम मुंबई आई है। साथ ही रिया और उनके परिवार को गिरफ्तार करने पहुंची तो बताए गए पते पर कोई नहीं मिला। न ही रिया या उनके परिवार का कोई सदस्य सामने आया।

Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today

महाराष्ट्र के गृह मंत्र अनिल देशमुख (बाएं) ने सीबीआई को जांच ना सौंपने का फैसला किया। सुशांत ने 14 जून को मुंबई स्थित फ्लैट में खुदकुशी कर ली थी (दाएं)। – फाइल फोटो

Dainik Bhaskar