महंत पर रेप का आरोप, साध्वी ने सुनाई आपबीती

बस्ती
उत्तर प्रदेश के बस्ती जिले में एक आश्रम के महंत सच्चिदानंद पर रेप का आरोप लगाने वाली साध्वी ने अपनी आपबीती सुनाई। शर्मसार कर देने वाले मामले में साध्वी ने बताया कि उनके साथ एक नहीं, बल्कि 3 बाबाओं ने रेप किया। महंत पर रेप का आरोप लगाने वाली साध्वियों में दो छत्तीसगढ़ और दो बस्ती की रहने वाली हैं। साध्वियों ने मंगलवार को बताया था कि उनके यौन शोषण के दौरान आश्रम की दो महिलाओं ने भी महंत का सहयोग किया।

पीड़िता ने बताया कि वह छत्तीसगढ़ की रहनेवाली हैं। उन्हें साल 2008 में बस्ती लाया गया। तब उनकी उम्र महज 12 साल की थी। उन्होंने बताया, ‘मैं मासूम थी और मुझे नहीं पता था कि मेरे साथ क्या हो रहा है।’

यह भी पढ़ें: आश्रम के महंत पर चार साध्वियों ने लगाया यौन शोषण का आरोप

उन्होंने बताया कि जब भी वह कोई काम करने से मना करती थीं, तीन बाबा उनका रेप करते थे। उस आश्रम में उन्हें बेहद प्रताड़ित भी किया जाता था। साध्वी ने बताया कि आश्रम के अंदर मारा-पीटा भी जाता था। उन्हें बंधक बनाकर रखा गया। उनके साथ बार-बार रेप भी किया गया। पीड़िता ने बताया कि महंत के देशभर में कई आश्रम हैं।

मामले में आरोपी महंत फरार है। बस्ती के एसपी संकल्प शर्मा ने बताया कि उन्हें आश्रम में पुरुषों द्वारा महिलाओं का यौन शोषण किए जाने की जानकारी मिली है। उन्होंने बताया कि एफआईआर दर्ज कर ली गई है और कानूनी प्रक्रिया का पालन किया जा रहा है। शर्मा ने आगे जानकारी मिलने पर कार्रवाई करने का भरोसा दिया।

मोबाइल ऐप डाउनलोड करें और रहें हर खबर से अपडेट।

UP News, Uttar pradesh news, UP news in hindi, यूपी न्यूज़, समाचार, खबर