मलयेशिया ओपन: अगले दौर में पीवी सिंधु, अया ओहोरी को दी मात

बुकिट जलिल (मलयेशिया)
ओलिंपिक रजत पदकधारी पीवी सिंधु ने सकारात्मक शुरुआत करते हुए आज यहां 700,000 डॉलर ईनामी राशि के मलयेशिया ओपन वर्ल्ड टूर सुपर 750 टूर्नामेंट के महिला एकल के शुरूआती दौर में जापान की अया ओहोरी की कड़ी चुनौती को पस्त किया। सिंधु ने गोल्ड कोस्ट राष्ट्रमंडल खेलों में रजत पदक जीतने के बाद पूर्ण फिटनेस हासिल करने की मुहिम के तहत उबेर कप फाइनल्स में नहीं खेलना ठीक समझा।

उन्होंने शुरुआती दौर के मैच में दुनिया की 14 वें नंबर की खिलाड़ी ओहोरी को 26-24 21-15 से शिकस्त दी। अब इस तीसरी वरीयता प्राप्त भारतीय का सामना मलयेशिया की यिंग यिंग ली और चीनी ताइपे की चियांग यिंग लि के बीच होने वाले मुकाबले के विजेता से होगा। हालांकि सिंगापुर ओपन चैम्पिन बी साई प्रणीत की चुनौती समाप्त हो गयी जिन्हें पुरूष एकल मुकाबले में चीनी ताइपे के वांग जु वेई से 12-21 7-21 से हार मिली।

सिंधु ने 8-6 की बढ़त बनाई हुई थी, लेकिन ओहोरी ने वापसी करते हुए 12-10 से बढ़त बनाते हुए इसे एक समय 15-13 कर लिया था। भारतीय खिलाड़ी ने वापसी करते हुए इसे 19-17 के बाद 20-19 कर लिया। हालांकि वह तीन गेम पॉइंट को अंक में तब्दील करने में असफल रही जिससे ओहोरी फिर 24-23 से आगे हो लीं। पर सिंधु ने फिर संयम बरतते हुए 26-24 से इसे अपने नाम किया।

दूसरे गेम में सिंधु 8-6 से आगे थी जिसके बाद दोनों 14-14 से बराबरी पर थी। पर भारतीय खिलाड़ी ने इसके बाद आराम से जीत दर्ज की। किदाम्बी श्रीकांत और सात्विक साईराज व चिराग शेट्टी की जोड़ी आज अपना अभियान शुरू करेगी।

मोबाइल ऐप डाउनलोड करें और रहें हर खबर से अपडेट।

खेल समाचार, अन्य खेल खबरें, Other Sports News