मलयेशियन ओपन के पहले दौर में हारीं साइना व सिंधु

सारावाक
भारत की दो शीर्ष महिला बैडमिंटन खिलाड़ी पी.वी. सिंधु और साइना नेहवाल बुधवार को मलयेशियन ओपन के महिला एकल वर्ग के पहले दौर में ही हार कर बाहर हो गईं। वहीं पुरुष एकल में अजय जयराम ने जीत के साथ शुरुआत की है। सिंधु को चीन की चेन यूफेई ने हराया।

साइना को जापान की अकाने यामाकुची से मुंह की खानी पड़ी। वहीं, जयराम ने पहले दौर में चीन के किआओ बिन को मात देते हुए दूसरे दौर में जगह बनाई। हाल ही में रियो ओलिंपिक-2016 की गोल्ड मेडल विजेता स्पेन की कैरोलिना मारिन को इंडिया ओपन के फाइनल में मात देने वाली सिंधु का चेन से मुकाबला काफी कड़ा रहा। चेन ने सिंधु को तीन गेम के मैच में 18-21, 21-19, 21-17 से मात दी।

पहला गेम जीतने के बाद सिंधु और उनके प्रशंसकों को उनसे एक और जीत की उम्मीद थी, लेकिन चेन ने शानदार वापसी की और दूसरा गेम जीत मैच को तीसरे गेम में ले गईं। तीसरे गेम में भी दोनों के बीच कड़ी टक्कर थी लेकिन अंत में चेन, सिंधु पर भारी पड़ीं और मैच अपने नाम कर लिया। यह मुकाबला एक घंटे आठ मिनट तक चला।

साइना और यामाकुची के बीच भी अच्छा मुकाबला देखने को मिला। साइना ने पहला गेम जीता, लेकिन इसके बाद जापानी खिलाड़ी ने बाकी दो गेम जीत सायना को बाहर का रास्ता दिखा दिया। जापानी खिलाड़ी ने साइना को 19-21, 21-13, 21-15 से मात दी। यह मुकाबला 56 मिनट तक चला। पुरुष एकल वर्ग के पहले दौर में जयराम ने बिन को 31 मिनट तक चले मुकाबले में सीधे गेमों में 21-11, 21-8 से मात दी। दूसरे दौर में उनका सामना डेनमार्क के विक्टर एक्सेलसेन और मलयेशिया के डारेन लिवू के बीच होने वाले मुकाबले के विजेता से होगा।

भारत को पुरुष युगल में भी निराशा हाथ लगी। मनु अत्री और बी.सुमिथ रेड्डी की जोड़ी पहले दौर में हारकर बाहर हो गई है। मनु और रेड्डी की जोड़ी को चीनी ताइपे की लियाओ कुआन हाओ और लू चिया पिन की जोड़ी ने कड़े मुकाबले में 18-21, 21-18, 21-17 से मात दी।

मोबाइल ऐप डाउनलोड करें और रहें हर खबर से अपडेट।

खेल समाचार, अन्य खेल खबरें, Other Sports News