मनमाना किराया वसूलने पर सरकार सख्त, उबर ने कहा, ‘नहीं बढ़ाएंगे किराया’

नई दिल्ली
दिल्ली हाई कोर्ट के निर्देश के कुछ घंटे बाद ही सरकार ऐक्शन में आ गई। दिल्ली सरकार ने ऑड-ईवन के दौरान मनमाना किराया वसूलने पर दिखाई सख्ती। इसके लिए सरकार की तरफ से हेल्पलाइन नंबर जारी किया गया है। 011-42400400 नंबर पर कैब के खिलाफ शिकायत कर सकते हैं। साथ ही मनमाना किराया वसूल करने वाले कैब को सरकार जब्त भी कर सकती है।

यह भी पढ़ें: ऑड-ईवनः बढ़े किराए पर HC ने मांगा जवाब

सोमवार को ऑड-ईवन के दूसरे फेज के पहले वर्किंग डे पर हाई कोर्ट ने सरकार को नोटिस जारी किया था। HC ने सरकार से पूछा था कि ऑड-ईवन के दौरान ओला-उबर जैसी टैक्सी कंपनियां मनमान किराया वसूल रही हैं। सरकार ने इसके समाधान के लिए क्या कदम उठाए? नोटिस जारी होने के कुछ ही घंटों में केजरीवाल सरकार ऐक्टिव हुई और आनन-फानन में हेल्पलाइन नंबर भी जारी कर दिया गया।

इससे पहले दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने कहा था कि मनमाना किराया वसूलने वाली कैब कंपनियों को यूं ही नहीं छोड़ा जा सकता। इसके बाद कैब कंपनी उबर के जीएम गगन भाटिया ने एक चैनल से बातचीत में कहा कि ऑड-ईवन के दौरान मांग बढ़ने पर भी ऊबर किराया नहीं बढ़ाएगी। गौरतलब है कि 15 अप्रैल से अगले 15 दिनों के लिए दिल्ली में ऑड-ईवन का दूसरा फेज चल रहा है।

मोबाइल ऐप डाउनलोड करें और रहें हर खबर से अपडेट।

दिल्ली समाचार, खबर, हिन्दी Political News Delhi