मंत्रीजी को खुश करने के लिए मरीजों को अस्पताल से भगाया

आगरा
आगरा के एसएन मेडिकल कॉलेज ऐंड हॉस्पिटल में शनिवार को प्रदेश के मंत्री आशुतोष टंडन का दौरा मरीजों के लिए मुश्किल रहा। मंत्रीजी ने अस्पताल का दौरा क्या किया वहां भर्ती मरीजों की तो शामत ही आ गई। अस्पताल में क्षमता से अधिक संख्या में मरीज नहीं हैं यह साबित करने के लिए आनन-फानन में मरीजों को वॉर्ड से दूसरी जगह जाने के लिए कह दिया गया।

इस पूरी प्रक्रिया में सबसे अधिक मुश्किल गंभीर हालत में भर्ती मरीजों को आई। जिन्हें अस्पताल के कर्मचारियों ने कहीं और शिफ्ट हो जाने का फरमान सुनया। चिलचिलताती धूप में कुछ मरीजों को अस्पताल के जमीन पर बैठकर गुजारा करना पड़ा। अस्पताल की हालत कितनी अच्छी है यह साबित करने के लिए अस्पताल प्रशासन पूरी कवायद में जुट गया।

स्ट्रेचर्स को साफ-सुथरा किया गया, उपकरणों को ढंक कर रखा गया ताकि मंत्रीजी को यकीन हो जाए कि अस्पताल में सारी सुविधाएं मौजूद हैं। इमर्जेंसी वॉर्ड में मरीजों की भीड़ न दिखे इसके लिए उन्हें भी दूसरे वॉर्ड में शिफ्ट हो जाने के लिए कहा गया। जिन्हें कहीं भी जगह नहीं मिली उन्हें 45 डिग्री तापमान में भी धूप में इंतजार करने के लिए कहा गया।

वहीं, अस्पताल के दो डॉक्टरों ने हमारे सहयोगी अखबार टाइम्स ऑफ इंडिया से बात करते हुए कहा कि हमने कोई जबरदस्ती नहीं की। डॉक्टरों के अनुसार, ‘हमने मरीजों से कहा कि सिर्फ 2-3 घंटे की ही बात है। एक बार जब मंत्रीजी अस्पताल का दौरा कर वापस लौट जाएंगे तो स्थिति फिर पहले जैसी हो जाएगी।’

इस खबर को अंग्रेजी में पढ़ें

मोबाइल ऐप डाउनलोड करें और रहें हर खबर से अपडेट।

UP News in Hindi, उत्तर प्रदेश समाचार, Latest UP News, Uttar Pradesh News